यूपी-राजस्थान के लिए नौ माह के बाद शुरू होंगी पांच ट्रेनें, आज से बिलासपुर-भगत की कोठी चलेगी।

यूपी-राजस्थान के लिए नौ माह के बाद शुरू होंगी पांच ट्रेनें, आज से बिलासपुर-भगत की कोठी चलेगी।
Train

लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे विभिन्न रूट की ट्रेनों का परिचालन शुरू हो रहा है। नौ महीने के बाद फिर से राजस्थान व यूपी के शहरों को छत्तीसगढ़ से जोड़ने वाली पांच ट्रेनें शुरू करने की घोषणा हुई है। राजस्थान के लिए बिलासपुर-बीकानेर और बिलासपुर-भगत की काठी साप्ताहिक ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है। जयपुर व जोधपुर समेत राजस्थान के कई शहरों तक अब सफर करना आसान होगा। पहली ट्रेन के शुरू होने के बाद अब बिलासपुर-भगत की कोठी 11 जनवरी को शुरू होगी।

ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग चालू हो गई है। इसी तरह यूपी के कई शहरों को जोड़ने वाली ट्रेनों की सुविधा भी यात्रियों को मिलने वाली है। इसमें दुर्ग-कानपुर के साथ ही दुर्ग-नौतनवा तक दो ट्रेनें हफ्ते में दो-दो दिन चलेंगी। एक ट्रेन इलाहाबाद-वाराणसी होकर नौतनवा तक जाएगी। दूसरी ट्रेन फैजाबाद अयोध्या रूट से होकर जाएगी। इन ट्रेनों के शुरू होने से बड़ी संख्या में यात्रियों को सहुलियत मिलेगी। सभी ट्रेनों का टाइम-टेबल जारी कर दिए गए हैं।

दुर्ग-नौतनवा की सुविधा 13 से :दुर्ग-नौतनवा के बीच द्वि-साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा। ट्रेन संख्या 08201 दुर्ग-नौतनवा प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को 13 जनवरी से जबकि ट्रेन संख्या 08202 नौतनवा-दुर्ग प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को 15 जनवरी से अगली सूचना तक चलेगी। दुर्ग-नौतनवा दुर्ग से रात 8.10 बजे रवाना होकर रायपुर स्टेशन में 8.50 बजे पहुंचेगी। लौटने वाली ट्रेन नौतनवा से सुबह 11.30 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 11.55 बजे रायपुर पहुंचेगी। इसमें 3 सामान्य, 7 स्लीपर, 6 एसी-थ्री, 1 एसी-टू और 1 एसी- वन सह एसी-टू कोच होंगे।