दिलचस्प है यह मामला: क्या आपने कभी 1 साल के बच्चे को इंटरव्यू के लिए पहुंचते देखा है

मामला ब्रिटेन का है आइए जानते हैं क्या कुछ हुआ जब 1 साल का बच्चा सूट बूट पहने जॉब इंटरव्यू के लिए पहुंचा।

दिलचस्प है यह मामला: क्या आपने कभी 1 साल के बच्चे को इंटरव्यू के लिए पहुंचते देखा है

अक्सर आपने देखा होगा कि कोई भी सब अपनी जॉब इंटरव्यू पर अकेला ही जाता है।  नौकरी के लिए आमतौर पर कोई एडल्ट ही अप्लाई करता है. लेकिन क्या आपने कभी किसी एक साल के बच्चे को इंटरव्यू देने के लिए पहुंचते देखा है. जी हां, हाल ही में ब्रिटेन में एक छोटा बच्चा अपनी मां के साथ इंटरव्यू देने पहुंचा, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया.

हाल ही में ब्रिटेन में एक महिला अपने 1 साल के बेटे के साथ जॉब इंटरव्यू के लिए पहुंची. मैगी नाम की ये महिला दो बच्चों की मां है, उन्होंने अपने जॉब इंटरव्यू के अनोखे अनुभव को शेयर किया है. मैगी ने बताया कि उनका बेटा काफी छोटा है और उसकी देखभाल करने के लिए कोई भी घर पर मौजूद नहीं था। लेकिन उन्हें इंटरव्यू के लिए भी समय पर पहुंचना था. इसलिए उन्होंने इस बारे में कंपनी से बात की। कंपनी ने उनकी प्रॉब्लम को समझते हुए मैगी से कहा कि उनकी कंपनी किड-फ्रेंडली है और अगर वो चाहती हैं तो अपने बेटे को इंटरव्यू के लिए साथ ला सकती हैं. इंटरव्यू के लिए निकलने से पहले मैगी ने अपने बेटे को भी जॉब के लिहाज से ही फॉर्मल कपड़ों में तैयार कर दिया. मैगी अपने बेटे को इंटरव्यू में लेकर पहुंची और अच्छी बात तो यह है कि वह भी इंटरव्यू में पास हो गई।

बेटे के रिज्यूमे में कया कुछ लिखा था माँ ने 

मैगी ने बताया कि मैंने सीनियर लिविंग इंडस्ट्री में सेल्स पोजीशन के लिए इंटरव्यू दिया था. ये इंटरव्यू काफी अलग था. मैगी ने आगे बताया कि मैं इस इंटरव्यू के लिए अपने बेटे का रेज्यूमे भी बनाकर ले गई थी. मैंने इसमें उसकी खासियतों के बारे में भी लिखा था जैसे वो बॉल फेंक सकता है, दूर से ही किसी डॉग को देख लेता है. वो अपने डायपर बदल सकता है और किसी भी साफ जगह को 30 सेकेंड के अंदर गंदा कर सकता है.

 बेहद कारगर साबित होगा चाइल्ड फ्रेंडली एंड फैमिली फैमिली ऑफिस। मैगी  जैसे और भी कई लोग हैं इस के सपोर्ट में से भी चाहते हैं कि हर ऑफिस का माहौल है ऐसा ही हो। अगर ऐसा होता है तो सिंगल पैरंट्स के लिए बच्चों के प्रति चिंता थोड़ी कम हो जाएंगे और वे अपने बच्चे को ऑफिस में रखकर काम कर सकेंगे। सोशल मीडिया पर उनके बेटे का यह वीडियो वायरल होने के बाद और उनकी सोच जाने के बाद अब कई सारे संस्था इसके पक्ष में दिखाई दे रहे हैं कि सारे ऑफिसज को चाइल्ड फ्रेंडली बनाया जाये।