छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लोहा लेने के दौरान 23 जवान हुए शहीद, आज मिले 18 शव

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लोहा लेने के दौरान 23 जवान हुए शहीद, आज मिले 18 शव

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद आज यानी रविवार को 18 और शव मिले हैं। शनिवार को बस्तर इलाके में नक्सलियों के साथ एनकाउंटर के बाद से 21 जवान लापता हैं, मगर आज सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ स्थल से सुरक्षाकर्मियों के 18 और शव मिले हैं। इस तरह से नक्सली हमले में कुल 23 जवान अब तक शहीद हो चुके हैं। बता दें कि कल ही पांच जवान शहीद हो गए थे और करीब 30 घायल जवान अस्पताल में भर्ती हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपना असम दौरा बीच में छोड़ कर दिल्ली लौट रहे हैं। 

खबर के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए आज बैठक करेंगे। इसलिए वह असम में अपना चुनावी दौरान बीच में छोड़कर दिल्ली वापस आ रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के बाद से 21 जवान लापता हैं और उनकी खोज जारी है। पुलिस अधिकारी ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव बरामद किया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले पर दुख जताया और कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। उन्होंने कहा, 7 घायल सुरक्षाकर्मी जिन्हें रायपुर स्थानांतरित कर दिया गया था, खतरे से बाहर हैं। 21 जवान अब भी लापता हैं और बचाव दल उनकी तलाश कर रहा है। मुझे गृहमंत्री अमित शाह का फोन आया। उन्होंने सीआरपीएफ महानिदेशक को राज्य में भेजा है। मैं शाम को छत्तीसगढ़ लौटूंगा।