Team India के कोन से khiladi है जो आज गरीबी को मात देकर करोड़ों के मालिक बने

आइये आज जानते है Team India के कोनसे Khiladi है जो आज गरीबी को मात देकर करोड़ों के मालिक बने हैं. और उनका  सफर कैसा रहा है ।

इरफान और यूसुफ पठान                                              क्रिकेट में पठान भाइयों की जोड़ी काफी मशहूर है. इरफान और यूसुफ पठान ने एक साथ भी टीम इंडिया के लिए काफी क्रिकेट खेला है. ये दोनों खिलाड़ी क्रिकेटर बनने से पहले काफी गरीब थे और इनके पिता मस्जिद में झाड़ू लगाया करते थे. बाद में इन दोनों भाइयों ने टीम इंडिया के साथ मिलकर 2007 टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी एक साथ उठाई थी. 

मोहम्मद सिराज
हाल ही में ऑस्ट्रेलिया धरती पर भारत को मिली एतिहासिक जीत में अहम रोल निभाने वाले मोहम्मद सिराज ने भी क्रिकेटर बनने के लिए काफी मेहनत की है. सिराज के पिता ऑटो-रिक्शॉ चलाते थे और उन्होंने अपने बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए अपना सब कुछ निसार कर दिया था. 

हार्दिक और क्रुणाल पांड्या
पठान भाइयों की ही तरह पांड्या भाइयों ने भी काफी मेहनत करके टीम इंडिया में जगह बनाई. इन दोनों भाइयों का ये सपना पूरा करने में आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस का बहुत बड़ा हाथ है. क्रिकेटर बनने से पहले पांड्या भाइयों के परिवार को काफी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. लेकिन मौजूदा समय में ये दोनों काफी फेमस हैं. 

रविंद्र जडेजा 
टीम इंडिया के स्टार ऑलरांउडर रविंद्र जडेजा के घर की स्थति भी पहले ज्यादा अच्छी नहीं थी, लेकिन आज के समय में जडेजा से ज्यादा शाही तरीके से शायद ही कोई खिलाड़ी अपना जीवन जीता होगा. उनके पिता एक सुरक्षा गार्ड थे. आज जडेजा के पास एक शानदार घर होने के साथ-साथ काफी बेहतरीन और मेहंगी गाडियां भी हैं. इसके अलावा उन्हें घोड़े पालने का भी काफी शौक है. 

महेंद्र सिंह धोनी 
दुनिया के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी की कहानी लगभग हर भारतीय जानता है. माही के पिता एक पंप ऑपरेटर थे और उनकी आर्थिक स्थिती भी कुछ ज्यादा अच्छी नहीं थी. आज धोनी दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. इसके अलावा वो भारत के सबसे सफल कप्तान भी रहे.