आईटी मंत्रालय के अनुसार, PUBG मोबाइल इंडिया को भारत में लॉन्च करने की कोई अनुमति नहीं है

आईटी मंत्रालय के अनुसार, PUBG मोबाइल इंडिया को भारत में लॉन्च करने की कोई अनुमति नहीं है
According to the IT Ministry there is no permission to launch PUBG Mobile India in India

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने भारत में PUBG मोबाइल के पुन: लॉन्च के संबंध में भ्रम को दूर कर दिया है। मीडियानामा द्वारा दायर कई आरटीआई आवेदनों के जवाब में, मंत्रालय ने कहा कि उसने PUBG मोबाइल इंडिया के लिए कोई अनुमति नहीं दी। PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध इस साल 2 सितंबर में MeitY द्वारा लगाया गया था और 30 अक्टूबर को सर्वर को हटा दिया गया था। हालांकि, पिछले महीने, PUBG कॉर्पोरेशन ने कहा कि यह खेल उर्फ ​​'PUBG मोबाइल इंडिया' का एक नया संस्करण ला रहा है। यहां तक ​​कि इसने खेल के अवशेष को छेड़ना शुरू कर दिया। लेकिन तथ्य यह है कि कंपनी ने भारत में इस गेम को लॉन्च करने के लिए कोई अनुमति नहीं दी।

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, अंडरएज प्लेयर बेस को स्वास्थ्य कल्याण सुनिश्चित करने के लिए समय-सीमा का सामना करना पड़ेगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस को भी ट्विक किया जाएगा और सामान्य पृष्ठभूमि को एक आभासी सिमुलेशन प्रशिक्षण मैदान में बदल दिया जाएगा। हालांकि इसकी पुष्टि की गई है, गेम के निर्माताओं ने भारत में गेम की रिलीज़ के लिए आधिकारिक तारीख निर्धारित नहीं की है और कहा है कि "PUBG मोबाइल इंडिया के लॉन्च की अधिक जानकारी बाद की तारीख में जारी की जाएगी।

हैलो दोस्तों! Jharkhand Khabri के साथ जुड़ने के लिए आपका तहे दिल से शुक्रिया. Jharkhand khabri एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां हम आपको मेनस्ट्रीम मीडिया से गायब हुए, असल मुद्दे बताते हैं. Jharkhand Khabri के ज़रिए हम आप तक बिल्कुल ताजा और कड़क ख़बर पहुंचाते हैं, बिल्कुल आपकी सुबह की चाय की तरह. खबरों के डेली डोज की जिम्मेदारी आप Jharkhand Khabri पर छोड़ दिजिए. आप बस जिंदगी के मजे लिजिए.