ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाले लोगो पर लगाई पाबंदी

ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाले लोगो पर लगाई पाबंदी

भारत में बढ़ते कोरोना मामले की स्थिति काफी बदतर होती जा रही है, और इसी संभालना काफी मुश्किल हो रही है। इस मामले को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाले लोगो पर पाबंदी लगा दी है। और नियमो का उलंघन करने वाले को जेल भेज दिया जाएगा। और साथ ही जुर्माना भी वसूला जाएगा। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी है।

अधिकारियों ने बताया की भारत में लगातार कोरोना की बढ़ते संक्रमण की दर को देखते हुए और कोरोना से होने वाली मौतों के कारण भारतीय पर्यटक और भारत में रह रहे ऑटरेलियाई नागरिक जो वापस लौटना चाहते हैं, उनके ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह शुक्रवार को लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों का ही हिस्सा है। बता दे की ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने शुक्रवार को भारत से आने जाने वाली उड़ानों पर भी 15 मई, 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार के इस फैसले से कई नागरिक और क्रिकेट खिलाड़ी यहां भारत में फस गए हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई स्वास्थ्य मंत्री ग्रेट हंट बताया की यह प्रतिबंध तीन मई से प्रभावित होंगे। और साथ ही यह प्रतिबंध को उलंघन करने वाले को 5 साल की सजा और भरी मात्रा में जुर्माना भरना होगा।

अमेरिका ने भी लगाई प्रतिबंध

भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से अमेरिका ने भी 4 मई से भारत से आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने बताया की भारत में लगातार केसेस बढ़ने और कई तरह के वैरिएंट पाए जाने के बाद यह फैसला लिया गया।