Enhance your beauty with curd

दही का इस्तेमाल कर बढ़ाएं अपना सौंदर्य

Enhance your beauty with curd

दही का इस्तेमाल कर निखारे अपनी रंगत और सौंदर्य:-

हर कोई चाहता है कि उनकी स्किन ग्लोइंग और खूबसूरत हो, फ्लालेस स्किन की इच्छा हर किसी के मन में दबी होती है। सदियों से खूबसूरत त्वचा पाने के लिए दही का इस्तेमाल किया जाता रहा है आज हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे कि कैसे दही के इस्तेमाल से आप पा सकते हैं सुंदर गोरी निखरी त्वचा।

आपको बता दे कि बेदाग चेहरा पाने के लिए दही का फेस पैक एक बहुत ही अच्छा विकल्प है। त्वचा की रंगत निखारने से लेकर के पोषण तक के लिए आप दही पर निर्भर हो सकते हैं। त्वचा से जुड़ी लगभग समस्याओं में यह बेहद ही कारगर उपाय हैं। यह चेहरे पर पड़े काले धब्बे बढ़ती उम्र के लक्षणों और मुहांस को ठीक करने में भी मददगार होता है।

 वैसे तो आप दही का इस्तेमाल बिना किसी और तत्व के भी कर सकते हैं पर अगर इसमें कुछ और भी तत्व मिक्स कर दिया जाए तो फिर इसकी खूबियां और बढ़ जाती हैं और बेहद फायदेमंद हो जाता है।जैसे कि दही में नींबू का रस टमाटर का रस और भी कई तरह की चीजों को मिलाकर आप लगा सकते हैं। अगर आप बेहतर परिणाम पाना चाहते हैं तो सप्ताह में इसे तीन या चार बार जरूर इस्तेमाल करें।

दही का फेस पैक बनाने की सरलतम विधि हम आपको आज बताने जा रहे हैं। आधा कप दही ले, उसमें एक या दो चुटकी हल्दी मिला है दो चम्मच बेसन थोड़ा-सा नींबू का रस और फिर उस मिश्रण को 5 से 10 मिनट के लिए छोड़ दें फिर अपने चेहरे पर अप्लाई करें जब वह सूख जाए तो उसे हल्के गुनगुने पानी से या फिर आप चाहे तो ठंडे पानी से भी साफ कर सकते हैं फिर अपना चेहरा पोछ ले और फिर जो मोस्चराइजिंगक्रीम का इस्तेमाल करते हैं उसे अपने चेहरे पर लगाएं।

यह फेस पैक लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है साथ ही आपके चेहरे पर दाग धब्बे भी खत्म हो जाते हैं। नींद की कमी के कारण आंखों के नीचे जो काले गहरे  दाग होते हैं वह भी फेस पैक के इस्तेमाल से ठीक हो जाते हैं।

उम्मीद है आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया होगा आगे भी इस तरह की जानकारी पाने के लिए मेरे पेज को सब्सक्राइब कर ले।