भुज(Bhuj)- द प्राइड ऑफ़ इंडिया का ट्रेलर रिलीज़

Bhuj the pride of india - trailor released

भुज(Bhuj)- द प्राइड ऑफ़ इंडिया का ट्रेलर रिलीज़

भुज द प्राइड ऑफ़ इंडिय 

अजय देवगन की फ़िल्म भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया एक पीरियड वॉर फ़िल्म है, देश भक्ति की भावना से लबा लब ये फ़िल्म ott प्लेटफार्म पर रिलीज़ होने जा रही है।जिसकी कहानी 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध से निकली है। सोमवार को फ़िल्म का ट्रेलर जारी कर दिया गया, जो देशभक्ति और युद्ध के दृश्यों से लबालब है।

ट्रेलर में फ़िल्म के सभी प्रमुख किरदारों की झलकियां दिखायी गयी हैं। भुज स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर 13 अगस्त को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज़ की जाएगी। लीड रोल में अजय देवगन की यह पहली फ़िल्म है, जो सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आएगी।

कैसा है ट्रेलर

भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया ऐसे मौक़े पर आ रही है, जब इस ऐतिहासिक जंग को 50 साल पूरे हो रहे हैं।अजय भारतीय वायु सेना के स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक के किरदार में हैं, जो उस समय भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज थे। 1971 में पाकिस्तान ने ऑपरेशन चंगेज़ ख़ान लॉन्च किया था। पाकिस्तान ने 14 दिनों में 35 बार भुज एयरफील्ड पर 92 बमों और 22 रॉकेटों से हमला किया था। दुश्मन ने युद्ध के दौरान एयर बेस को तबाह कर दिया था। तब विजय ने नज़दीक स्थित माधापुर गांव की 300 महिलाओं के साथ मिलकर एयर बेस तैयार किया था, ताकि भारतीय वायु सेना के विमान उतर सकें।