Bihar: दरभंगा के बाद और कौन कौन से जिले हैं जहाँ हवाई अड्डे बनाने की मुहीम ज़ोरो पर

कया गोपालगंज में बनेगा हवाई अड्डा

Bihar: दरभंगा के बाद और कौन कौन से जिले हैं जहाँ हवाई अड्डे बनाने की मुहीम ज़ोरो पर

कया गोपालगंज के हवाई अड्डे को मिलेगी मंजूरी 

दरभंगा के बाद गोपालगंज के लोग भी अब फ्लाइट से उड़ान भर सकेंगे। हथुआ में स्थित सबेया हवाई अड्डे के चालू होने की उम्मीद बढ़ गई है। केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने सबेया हवाई अड्डा को रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम 'उड़े देश का आम नागरिक' में शामिल कर लिया है। इस योजना के तहत सबेया हवाई अड्डा को स्वीकृति मिलने से इस हवाई अड्डा से हवाई यातायात शुरू होने की उम्मीद बढ़ गई है। सबेया हवाई अड्डा चालू होने पर गोपालगंज के साथ ही आसपास के पांच जिले के लोगों को लाभ होगा। पांच जिले के लोगों को हवाई यातायात की सुविधा मिलने लगेगी

कौन-कौन ज़िला को उठा सकते है इसका लाभ 

सबेया हवाई अड्डे के चालू हो जाने से गोपालगंज के साथ ही पड़ोस के सिवान, छपरा, पूर्वी चंपारण व पश्चिमी चंपारण जिले के लोगों को लाभ मिलेगा।उनके लिए भी हवाई सफर करना आसान हो जाएगा।

स्थानीय लोगो की राय कया है 

हथुआ प्रखंड के स्थित सबेया हवाई अड्डा को चालू कराने के लिए लोग काफी समय से आवाज उठा रहे थे। अभी जिले के लोगों को हवाई सफर के लिए उत्तर प्रदेश के गोरखपुर या पटना जाना पड़ता है। लोगों की मांग को देखते हुए सांसद डा. आलोक कुमार ने 15 मार्च को लोकसभा के शून्य काल में सबेया हवाई अड्डे का मामला उठाते हुए इसे शुरू करने की मांग की थी।

लोकसभा के शून्य काल में मामला उठाने के बाद केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने सबेया हवाई अड्डा को रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम 'उड़े देश का आम नागरिक' में शामिल कर लिया है। सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि शून्य काल में मामला उठाए जाने के बाद दो जुलाई को नागर विमानन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार हरदीप सिंह पुरी ने उन्हें पत्र लिखकर यह जानकारी दी है कि सबेया हवाई अड्डा को 'उड़े देश का आम नागरिक' योजना में शामिल कर लिया गया है। सबेया हवाई अड्डे को स्वीकृति मिल गई है।