NVS Admit Card 2021: कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के नवोदय विद्यालय एडमिट कार्ड हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड


 
NVS Admit Card 2021: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए नवोदय विद्यालय एडमिट कार्ड 2021 अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं।
NVS Admit Card 2021: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए नवोदय विद्यालय एडमिट कार्ड 2021 अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। जिन छात्रों ने एनवीएस कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे अपना एनवीएस एडमिट कार्ड 2021 नवोदय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

एनवीएस कक्षा 6 में प्रवेश के लिए परीक्षा अब 16 मई से 19 जून 2021 तक आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 16 मई को मिजोरम, मेघालय और नागालैंड को छोड़कर सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में आयोजित की जाएगी।

मिजोरम, मेघालय और नागालैंड में प्रवेश परीक्षा 19 जून 2021 को आयोजित की जाएगी। इससे पहले यह परीक्षा 10 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी। लेकिन कुछ प्रशासनिक कारणों के कारण स्थगित कर दिया गया था। जो छात्र प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वे नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एनवीएस एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक

एनवीएस एडमिट कार्ड 2021: ऐसे करें डाउनलोड

चरण 1. नवोदय विद्यालय की आधिकारिक साइट navodaya.gov.in पर जाएं।

चरण 2. होम पेज पर उपलब्ध Click here to download the Admit Card for class VI JNVST 2021 क्लिक पर क्लिक करें।

चरण 3. लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।

चरण 4. आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

चरण 5. एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें।

चरण 6. आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।

सभी छात्रों को परीक्षा केंद्र पर अपने एडमिट कार्ड लाना होगा। उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनना होगा और एडमिट कार्ड और अन्य स्टेशनरी के साथ सैनिटाइजर और पानी की बोतलें परीक्षा केंद्र में ले जाना होगा।