पुलवामा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद, तीन आतंकी भी ढेर

जम्मू-कश्मीर  के पुलवामा जिले में आतंकवादियों  के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है. सीएनएन-न्यूज 18 की खबर के मुताबिक पुलवामा जिले के हाजिन राजपोरा में कल देर रात शुरू हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी भी मारा गया है. आतंकी की अभी पहचान नहीं हो पायी है. कश्मीर जोन पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि आतंकी इस इलाके में छुपे हुए है.
सूचना पर सुरक्षाबल के जवान इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चला रहे थे. जैसे ही पुलिसबल के जवान आतंकियों के ठिकानों के पास पहुंचे, वैसे ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की. इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गये हैं, ऑपरेशन जारी है.
समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक सुबह करीब 8 बजे मुठभेड़ रोक दी गयी है. एनकाउंटर में सेना, पुलवामा पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान शामिल थे. बता दें कि बुधवार को भी कुलगाम में पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये थे. तीनों लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी थे.
खुफिया विभाग ने आतंकी गतिविधियों को लेकर अलर्ट जारी किया है. बताया गया है कि कश्मीर के कुछ इलाकों में इधर कुछ दिनों से आतंकी गतिविधियां तेज हो गयी हैं. सीमा पार से आतंकी घुसपैठ कर रहे हैं और कोई बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं. पिछले महीने जम्मू के एयरफोर्स बेस पर ड्रोन बम से हमला किया गया था. इसकी जांच एनआईए कर रही है.

इस हमले को आतंकवादी हमला बताया जा रहा है. भारत सरकार ने संयुक्त राष्ट्र में ड्रोन हमले का मामला उठाया और कहा कि दुनिया के सभी देशों को सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि आतंकवादी अब ड्रोन हमले कर रहे हैं. हमले के बाद से जम्मू में सुरक्षाबलों की सतर्कता बढ़ा दी गयी है औ एयरफोर्स बेस पर भी सुरक्षा चाक चौबंद है.