उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, इस साल नहीं होगी कांवड़ यात्रा

उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, इस साल नहीं होगी कांवड़ यात्रा

कोरोना महामारी के मद्देनजर अब तक कई धार्मिक कार्यक्रमों को रद्द किया जा चुका है और अब कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) पर भी रोक लगाया गई है। उत्तराखंड सरकार ने मंगलवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है। उत्तराखंड की सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए इस साल के कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला लिया है।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने इससे पहले ही कांवड़ यात्रा को रद्द करने के संकेत दे दिए थे। उत्तराखंड में लगातार दूसरे साल कांवड़ यात्रा रद्द की गई है। बता दें कि जहां एक ओर उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया है वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने 25 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू करने का फैसला लिया।

सीएम धामी ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया फैसला-

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कांवड़ यात्रा के संबंध में सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कोविड के डेल्टा प्लस वेरिएंट के पाए जाने, कोविड की तीसरी लहर की आशंका और देश-विदेश में इसके दुष्प्रभावों पर गहराई के साथ विचार करने के बाद यह फैसला लिया।
राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर सीएम ने सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।