केरल में  जीका वायरस के 4 नए मामले आये सामने ,  अब कुल 23 केस

केरल में  जीका वायरस के 4 नए मामले आये सामने ,  अब कुल 23 केस

केरल ने जीका वायरस के अब चार नए मामले मामले सामने आए हैं। इसके बाद  राज्य में कुल जीका वायरस मामलों की कुल संख्या 23 हो गई है। ये मामले ऐसी स्थिति में सामने आए हैं जब केरल कोविड -19 महामारी से लड़ रहा है। जीका वायरस से प्रभावितों में तिरुवनंतपुरम के एक निजी अस्पताल का 38 वर्षीय डॉक्टर भी शामिल था।
राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा, "यहां राजीव गांधी जैव प्रौद्योगिकी केंद्र में नमूने की जांच के बाद तिरुवनंतपुरम की एक 16 साल की लड़की वायरस से संक्रमित पाई गई है।"

मंत्री ने कहा कि कोयंबटूर में मौजूद लैब ने पुष्टि की कि 38 साल के डॉक्टर अपने सैंपल का परीक्षण करने के बाद वायरस से संक्रमित पाए गए थे। एक महिला सहित दो अन्य लोगों ने केरल में पहले दिन में वायरस के संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज में जीका परीक्षण सुविधा सोमवार से शुरू हो गई थी। पहले दिन, 15 नमूनों का परीक्षण किया गया, जिनमें से 13 किसी भी संक्रमण के लिए नकारात्मक थे। वहीं एक नमूना जीका के लिए सकारात्मक निकला, वहीं दूसरे में डेंगू का पता चला।

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने जनता से जीका वायरस को लेकर सतर्क रहने का आग्रह किया है। स्वास्थ्य मंत्री ने जिला चिकित्सा अधिकारी को संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों में निगरानी बढ़ाने के भी निर्देश दिए