CRIME KHABRI EP7: क्राइम से जुड़ी कुछ बड़ी खबरे |

1. लात-घूसे से मारा, बाल पकड़कर घसीटा, मास्क न पहनने पर पुलिस ने महिला को सरेआम पीटा।
वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस महिला को पीट रही है। इस दौरान महिला खुद को बचाने का प्रयास कर रही है। खुद को बचाने में महिला सड़क पर गिर जाती है।मध्य प्रदेश के सागर में पुलिसकर्मियों की बेरहमदी का एक वीडियो सामने आया है। यहां एक महिला को सरेआम सड़क पर महिला को उसकी बेटी के सामने इसलिए बुरी तरह पीटा और घसीटा गया क्योंकि उसने कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए मास्क नहीं पहना था। महिला अपनी बेटी के साथ ग्रोसरी का सामान खरीदने बाजार जा रही थी। इसी दौरान पुलिसकर्मियों ने महिला को पहले रोका और फिर उसे लात से मारा और उसके बाल पकड़कर खींचे। इस दौरान महिला दर्द के मारे चीखती रही। 
खास बात यह है कि एक महिला पुलिसकर्मी ने उसे यह यातना दी। महिला की पिटाई का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। इस वीडियो को लेकर लोग मध्य प्रदेश पुलिस से तरह-तरह के सवाल कर रहे हैं। 

2. पुलिस की कार्रवाई, बैंक लूट की योजना बना रहे थे अपराधी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार भी बरामद।
पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुछ अपराधी अहियापुर थाना क्षेत्र के नाजीपुर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं, इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी दल का गठन कर छापेमारी की । इस दौरान पुलिस ने दो अपराधियों को धर दबोचा। वहीं अन्य अपराधी भाग गए, साथ ही इनके पास से एक कट्टा, कारतूस और चोरी की तीन मोटरसाइकिल,4 मोबाइल फ़ोन बरामद किया गया है। वइनकी निशानदेही पर एक और अपराधी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में मिंटू कुमार ,रोहित कुमार और मुरारी कुमार शामिल है।
पूरे मामले की जानकारी देते हुए सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि यह अपराधी बैंक लूट की योजना बना रहे था और गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए इन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल इनका अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

3. दवाई खरीदने निकले युवक की बेरहमी से पिटाई छत्तीसगढ़ में सूरजपुर के कलेक्टर रणवीर शर्मा की अमानवीय घटना का वीडियो वायरल।
वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि पुलिस कर्मी द्वारा युवक की कैसे पिटाई हो रही है युवक के हाथ में दवा की पर्ची उतर गई उसे पुलिस वाले उसे डंडे से मारी जा रहे हैं और युवक बोलता रहा कि वह दवा लेने जा रहे लेकिन फिर भी पुलिसकर्मी उसे उसकी बात सुने बिना उसे लगातार मारते रहे और उनकी वीडियो सोशल मीडिया पर कहां पर हो रही है।

4. गोपालगंज में मोबाइल छीनने का विरोध करने पर एक युवक को बंधक बनाकर उसकी रातभर बेरहमी से पिटाई की गई। वहीं बंधक बने पीड़ित युवक का भाई जब उसे लाने के लिए सुबह दबंगों के घर पहुंचा तो यहां पर आरोपियों ने बड़े भाई के ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में पीड़ित युवक का भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
मिली जानकारी के मुताबिक, घटना बैकुंठपुर के नया टोला पिपरा गांव की है। मृतक का नाम संजीव कुमार यादव है और वह नया टोला पिपरा गांव का रहने वाला था। पीड़ित परिजनों के मुताबिक, शुक्रवार की रात को उनके गांव में बारात आई हुई थी। इसी बारात में शामिल होने के बाद उनका भाई प्रिंस कुमार यादव घर लौट रहा था। लौटने के दौरान गांव के कुछ लोगों ने उसे घेर लिया और उसका मोबाइल फोन छीन लिया।

5. खबर उन्नाव से है जहां , सब्जी विक्रेता की पुलिस कर्मी की पिटाई से मौत का आरोप लगाया है । परिजनों ने पुलिस की पिटाई से कोतवाली में मौत का आरोप लगाते हुए उन्नाव - हरदोई मार्ग पर जाम लगा दिया। वहीं परिजनों ने आसपास की दुकानों को जबरजस्ती बंद कराकर जमकर हंगामा किया । पुलिस व परिजनों के बीच तीखी झड़पें हुई है । करीब 5 घंटे जाम लगा रहा । एसपी ने मामले की जांच कराकर कारवाई का आश्वासन मृतक के परिजनों को दिया फिर भी बात नहीं बनी। एसपी के निर्देश पर दो आरक्षी को सस्पेंड किया गया तो वहीं होमगार्ड को बर्खास्त किया गया । इसके बाद भी परिजन हत्या का मुकदमा व 10 लाख के मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। वहीं रात 11 बजे पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज होने पर मृतक के परिजन शांत हुए। पुलिस ने शव को पीएम भेजा । वहीं बिना मास्क दो गज की दूरी का सैकड़ों की भीड़ ने कोरोना कर्फ्यू में कोविड नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई है ।

6. शाहजहांपुर में एक बीजेपी नेता के फोन पर यूपी के कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना की हत्या करने की धमकी दी गई है। धमकी से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पड़ताल में पता चला कि एक नाबालिग ने अपनी बहन के प्रेमी को फंसाने के लिए यह फोन किया था। फिलहाल, धमकी देने वाले नाबालिग आरोपी को पुलिस ने अरेस्‍ट कर लिया है।
बीजेपी के निवर्तमान नगर मंत्री आशीष वर्मा के मोबाइल पर गुरुवार शाम को एक फोन आया। इसमें फोन करने वाले ने आशीष शर्मा और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना की हत्या करने की धमकी दी। हत्या की धमकी मिलने पर बीजेपी नेता सकते में आ गए। इसके बाद बीजेपी नेता ने तत्काल पुलिस अधीक्षक एस आनंद को उनके शिकायत और ऑडियो रिकॉर्डिंग दी।

7. द्वारका जिले की स्पेशल स्टाफ टीम ने मोहन नगर पुलिस थाने में दर्ज एक मामले में रेमडेसिवियर इंजेक्शन के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले नाइजीरिया के एक युवक को अरेस्ट किया है। इस युवक ने देश भर में करोड़ों से ठगी की है। रेमडेसिवियर के अलावा यह लोगों को गिफ्ट देने और उन्हें कस्टम क्लीयरेंस के नाम पर भी ठगता था।
द्वारका डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने बताया कि इसके पास से 2 लैपटॉप, 8 स्मार्ट फोन, 25 बेसिक फोन, 18 सिम कार्ड, 7 एटीएम कार्ड, 2 पैन ड्राइव, एयरटेल और एमटीएस के इंटरनेट डोंगल और 50,500 कैश भी बरामद हुआ है। आरोपी ने लोगों से पैसा मंगवाने के लिए कई बैंकों में अकाउंट खोले हुए थे। पुलिस अधिकारी के अनुसार स्पेशल सेल द्वारका के इंस्पेक्टर नवीन कुमार की टीम ने इसे अरेस्ट किया है। मोहन नगर थाने में शिकायतकर्ता मोहसिन खान ने शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके मुताबिक उन्हें डॉक्टर की सलाह पर तीन रेमडेसिवियर इंजेक्शन की जरूरत अपने परिचित के लिए थी। जब उन्हें कहीं से यह नहीं मिला तो सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने एक नंबर पर संपर्क किया। उक्त व्यक्ति इंजेक्शन 25000 रुपये प्रति में देने को तैयार हो गया। उसने इसके लिए 10 हजार रुपये एडवांस में देने को कहा। पीड़ित ने आरोपी के बताए एसबीआई अकाउंट में यह पैसा टांसफर कर दिया। यह केस स्पेशल स्टाफ को ट्रांसफर किया गया। स्पेशल स्टाफ ने आरोपी को साउथ दिल्ली के खानपुर से गिरफ्तार किया। आरोपी छुयूकम (chieuikem) नाइजीरिया का रहने वाला है और इन दिनों वह खानपुर के कृष्णा पार्क के एक अपार्टमेंट में रह रहा है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह 3 से 4 साल पहले मेडिकल वीजा पर भारत आया था। उसका वीजा एक्सपायर हो चुका है। वह अपने दोस्तों के साथ मिलकर लोगों को ठगता था।

8.नालंदा जिले के एक जदयू नेता का युवती के साथ आपत्तिजनक हालत में किए गए वीडियो चैट वायरल हो गया। अब नेता जी का वीडियो पूरी दुनिया देख रही है। वीडियो में दिख रहा शख्स राजगीर निवासी जदयू महादलित प्रकोष्ठ का नेता बादल कुमार है। वीडियो वायरल होने के बाद जिले के जदयू नेताओं ने चुप्पी साध ली है।
जदयू महादलित प्रकोष्ठ का नेता बादल कुमार एक युवती से साथ आपत्तिजनक हालत में वीडियो चैट कर रहा है। बार-बार हाथों में नोट की गड्डी युवती को दिखा रहा है। स्थानीय लोगों की मानें तो नेता जी अक्सर अलग-अलग युवतियों और महिलाओं के साथ दिखते हैं। मगर सत्ताधारी दल के नेता होने के कारण कोई कुछ बोल नहीं पाते।