सिनेमा हॉल आज कोविद -19 प्रोटोकॉल के साथ पूरे भारत में फिर से खुल गया हैं

सिनेमा हॉल आज कोविद -19 प्रोटोकॉल के साथ पूरे भारत में फिर से खुल गया हैं

अनलॉक 5 के तहत, देश भर के सिनेमा हॉल और सिनेमाघर घातक कोरोनावायरस COVID-19 महामारी के कारण लॉकडाउन के बीच लगभग सात महीने तक बंद रहने के बाद फिर से खुलने के लिए तैयार हैं। नए नियमों और प्रतिबंधों के साथ थिएटर और सिनेमा हॉल 15 अक्टूबर से काम करना शुरू कर देंगे।

PVR Cinemas 15 अक्टूबर से सारे थिएटर खुल गई हैं । सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर द्वारा पिछले सप्ताह घोषित किए गए एसओपी के अनुसार, सिनेमाघर 50% बैठने की क्षमता, एक सीट की दूरी, हर समय अनिवार्य मास्क, उचित वेंटिलेशन और 23 डिग्री सेल्सियस से ऊपर एयर कंडीशनर तापमान सेटिंग्स के साथ थिएटर खुला हैं । कुल 875 स्क्रीनों में से 496 को खोल रहा होगा, जबकि कार्निवल सिनेमाज उस समय तक अपनी कुल 420 स्क्रीनों में से लगभग 110 को खोल रहा होगा। सिनेमाघरों में केवल 12 बजे से 8 बजे के बीच स्क्रीनिंग होगी। संपर्क कम करने के लिए, केंद्र के दिशा-निर्देश डिजिटल भुगतान प्रणाली के उपयोग को बढ़ावा देते हैं।

आज विवेक ओबेरॉय ,पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक भी सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली पहली फिल्मों में से एक होगी। इस के बाद ओम राउत की "तन्हाजी द अनसंग वारियर," अनुभव सिन्हा की "थप्पड़", ऋतिक रोशन-टाइगर श्रॉफ-अभिनीत युद्ध और आयुष्मान खुराना-अभिनीत "शुभा मंगल ज़ेव" सौदा एक ऐसी फ़िल्में हैं जो इस शुक्रवार 16 अक्टूबर से सिनेमाघरों में रिलीज़ होंगी। हॉलीवुड फिल्मों में, नवीनतम जॉन विक मूवी और सैम मेंडेस की 1917 शुक्रवार को भारत में फिर से रिलीज होने के लिए स्लेटेड हैं।