6 राज्यों में फैल रहा है करोना का खतरा,इन दो राज्यों में ही कोरोना के 75 पर्सेंट केस

6 राज्यों में फैल रहा है करोना का खतरा,इन दो राज्यों में ही कोरोना के 75 पर्सेंट केस

भारत में एक बार फिर कोरोना अपना पैर पसारने लगा है,एक और जहां देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है वहीं दूसरी ओर लगातार कोरोना के हैरान कर देने वाले मामले सामने आ रहे हैं। विशेष रूप से कुछ राज्ये में इसका असर ज्यादा देख जा रहा है। केरल और महाराष्ट्र में 74% से अधिक सक्रिय मामले हैं। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी दैनिक मामलों में उछाल आया है। पंजाब और जम्मू-कश्मीर में भी रोज नए मामलों में तेजी देखने को मिल रही है।

केंद्र ने इन राज्यों को आरटी-पीसीआर परीक्षणों के बढ़ते अनुपात पर ध्यान केंद्रित करके समग्र परीक्षण में सुधार करने के लिए काम करने की सलाह दी है, सभी नकारात्मक रैपिड टेस्ट परिणामों को अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर परीक्षण और दूसरों के बीच सख्त और व्यापक निगरानी रखने को कहा गया है।

मुंबई में शनिवार को कोरोना के 897 नए मामले सामने आए। मुंबई में दिसंबर के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब एक दिन में कोरोना के इतने मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 6112 नए मामले सामने आए थे। जबकि उससे एक दिन पहले बृहस्पतिवार को 5427 केस सामने आए थे। बुधवार को 4787 नए मामले सामने आए। ये चिंता की बात है सरकार के लिए।