कोरोना से डरो ना लापरवाही मत करो ना

कोरोना से डरो ना लापरवाही मत करो ना
कोरोना से डरो ना लापरवाही मत करो ना

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर अभी भी बुरी तरह से जारी है। दुनिया भर में अब तक कोरोना से 5.67 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कोरोना वायरस से 13.57 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। वहीं दूसरी ओर अब वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि कोविड-19 से दुनिया भर में अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या की तुलना में कोरोना मरीजों की संख्या में छह गुना का इजाफा हो सकता है। ऐसे में अगर आप भी कोरोना वायरस से लापरवाही बरत रहे हैं, तो टहर जाइए समझ जाइए अभी भी समय है। 

वैज्ञानिकों ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के कारण वैश्विक संक्रमणों की वास्तविक संख्या अब तक ज्ञात मामलों की तुलना में छह गुना तक अधिक हो सकती है।

यूनिवर्सिटी ऑफ मेलबर्न के शोधकर्ताओं के अनुसार मार्च और अगस्त के दौरान 15 देशों में संक्रमण की दर दर्ज हुए मामलों की तुलना में औसतन 6.2 गुना अधिक थी। रॉयल सोसाइटी ओपन साइंस नामक पत्रिका में प्रकाशित रिपोर्ट के अुनसार, ब्रिटेन, फ्रांस, बेल्जियम और इटली में कोरोना वायरस संक्रमण दर ज्ञात मामलों की तुलना में बहुत अधिक है तथा इटली के मामले में तो यह 17 गुना से भी अधिक है।

हैलो दोस्तों! Jharkhand Khabri के साथ जुड़ने के लिए आपका तहे दिल से शुक्रिया. Jharkhand khabri एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां हम आपको मेनस्ट्रीम मीडिया से गायब हुए, असल मुद्दे बताते हैं. Jharkhand Khabri के ज़रिए हम आप तक बिल्कुल ताजा और कड़क ख़बर पहुंचाते हैं, बिल्कुल आपकी सुबह की चाय की तरह. खबरों के डेली डोज की जिम्मेदारी आप Jharkhand Khabri पर छोड़ दिजिए. आप बस जिंदगी के मजे लिजिए.