धनबाद में ऑनलाइन क्राइम करनेवाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, चार को किया गिरफ्तार।

साइबर थाना की पुलिस ने भूली ओपी क्षेत्र के पांडरपाल के दास टोला में छापेमारी कर चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. यहां झूमा देवी के नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मकान में ये चारों मिलकर ठगी का धंधा चला रहे थे. उनके पास से पुलिस ने कई मोबाइल, सिम कार्ड और एटीएम के साथ नगदी भी बरामद किया है.

बताते चलें की साइबर थाना के प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक अनीश राज के नेतृत्व में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान अनोज दास, पवन दास, निखिल दास और रोहित दास को पुलिस गिरफ्तार कर थाना लाई. इनके पास से बरामद मोबाइल से साइबर ठगी की बातें सामने आई. बरामद साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ के बाद सभी ने अपना गुनाह स्वीकार किया. इसके साथ ही अन्य लोगों के नाम के भी खुलासे हुए, जो इनके साथ ठगी में शामिल थे.

पूछताछ के क्रम में यह खुलासा हुआ कि चारों को एक व्यक्ति के द्वारा सिम उपलब्ध कराया जाता था. वह सिम कार्ड किसी अन्य व्यक्ति के नाम से निर्गत किया जाता था. बारी-बारी से चारों मिलकर भोले भाले लोगों के एटीएम कार्ड नंबर, कस्टमर नंबर, सीवीवी, जन्मतिथि, आधार, पैन कार्ड नंबर जैसी जरूरी जानकारी लेकर उनके खाता से ऑनलाइन निकासी कर लेते थे.