DC ने अस्पताल में एडमिट मरीजों से की मुलाकात, अस्पताल अधीक्षक को सफाई का दिया निर्देश

रांची के गांधीनगर स्थित CCL के अस्पताल में गुरुवार को कोविड संक्रमित मरीजों के लिए 22 नए बेड की व्यवस्था की गई। इसका उद्घाटन DC ने किया। उन्होंने कहा कि संक्रमण की बढ़ती रफ़्तार को देखते हुए बेड की संख्या में वृद्धि करने की लगातार कवायद की जा रही है। यह उसी का हिस्सा है।

इस दौरान DC ने अस्पताल के इंचार्ज डॉ. डीकेएल चौहान से विभिन्न विषयों पर चर्चा की। उन्होंने निर्देश दिया कि कोरोना मरीजों की देखभाल में कोई कमी न करें। आनेवाले सभी मरीजों की स्क्रीनिंग करने के उपरांत कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार उनका उपचार करना सुनिश्चित करें। माइल्ड, मोडरेट और सीवियर पेशेंट को आवश्यकता के अनुसार ट्रीटमेंट की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने अस्पताल में स्वच्छता बढ़ाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने अस्पताल में एडमिट मरीजों से भी मुलाकात की।

नए बेड पर माइल्ड सिम्पटोमैटिक मरीजों का होगा इलाज

DC ने बताया कि 22 अतिरिक्त बेड के बढ़ जाने से अब यहां कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की देखभाल में ज्यादा सहूलियत होगी। माइल्ड सिम्प्टोमैटिक कोविड मरीजों का इलाज किया जाएगा और यह स्टेप डाउन कोविड वार्ड के रूप में कार्यरत होगा जहां सीवियर कोविड मरीजों को रिकवरी होने के उपरांत शिफ्ट किया जा सकेगा। इससे अन्य गंभीर रूप से संक्रमित कोविड मरीजों के लिए बेड उपलब्ध हो पाएगा।