अत्यधिक गरीबी में पले बढ़े सनातन और उनकी बहनो ने डांस के जरिये कैसे बदली अपनी किस्मत

गरीबी में पले बढ़े सनातन ने किस तरह डांस वीडियोस बनाकर बदली अपनी किस्मत

अत्यधिक गरीबी में पले बढ़े सनातन और उनकी बहनो ने डांस के जरिये कैसे बदली अपनी किस्मत

कहानी सावित्री और सनातन की 

 एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली भाई-बहन की जोड़ी की. सनातन और सावित्री दोनों भाई-बहन हैं और इनका बचपन गरीबी में कटा. लेकिन अब इनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है.सोशल मीडिया पर आए दिनों इनके कुछ वीडियोज भी वायरल होते रहते हैं. हम जिस भाई-बहन की जिस जोड़ी की बात कर रहे हैं वो धनबाद जिले के बलियापुर प्रखंड के छोटे से गांव निपनियां में रहते हैं. एक जानकारी के मुताबिक कुछ वर्षों पहले तक इनका परिवार कर्जदार था.लेकिन भाई-बहन के डांस ने उनकी पूरी दुनिया ही बदल दी. आज ये दोनों भाई-बहन अपनी कमाई से अपना पूरा परिवार संभाल रहे हैं.

26 वर्षीय सनातन को ग्रेजुशन करने के बाद भी नौकरी नहीं मिली. सनातन के पिता दुखन महतो एक किसान हैं, सनातन के सात भाई-बहन हैं, तीन बहनों की शादी हो चुकी है. सावित्री महतो अपने भाई सनातन से बड़ी हैं. एक समय वो भी था जब घर की आर्थिक हालत सही नहीं होने की वजह से सनातन के परिवार का गुजारा बड़ी मुश्किल से हो रहा था. लेकिन डांस ने उनकी जिंदगी को खुशहाल बना दिया.

दोनों बहन-भाई अपने डांस वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते थे तो आसपास के लोग ही उन्हें बुरा-भला कहते थे. यहां तक कि वो उन्हें ट्रोल भी करते थे. लेकिन सनातन और सावित्री अपनी ही धुन में मग्न अपनी मंजिल की तरफ बढ़त रहे. वो आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए डांस के वीडियोज अपलोड करते रहे और लोगों की बातों को अनसुना करते रहे. इस दौरान एक दिन वो भी आया जब उन्हें सोशल मीडिया की जनता से खूब तारीफें मिली. अब सनातन और सावित्री इंटरनेट की दुनिया की नई सनसनी बन चुके हैं.

सावित्री और सनातन भले ही एक छोटे से गांव और गरीब परिवार से हों. लेकिन उनकी कहानी ने दुनिया को यह बता दिया है कि सपने सच किए जा सकते हैं, बस हमें कभी भी हार नहीं माननी चाहिए।