दिल्ली के अस्पताल में कोरोना विस्फोट, 80 डॉक्टर पॉजिटिव, एक की मौत 

दिल्ली के अस्पताल में कोरोना विस्फोट, 80 डॉक्टर पॉजिटिव, एक की मौत 

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर की वजह से तबाही जारी है. इस बीच दिल्ली के सरोज अस्पताल में कोरोना विस्फोट की जानकारी आई है. कोरोना काल में अब तक इस अस्पताल के कुल 80 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक डॉक्टर की कोरोना से मौत हो गई है. 

दिल्ली के सरोज अस्पताल में अब कई ओपीडी सेवाओं को बंद कर दिया गया है. अभी 12 डॉक्टर अस्पताल में भर्ती हैं. जबकि बाकी को होम क्वारनटीन किया गया है. 

जबकि कोरोना के कारण अस्पताल के सीनियर सर्जन डॉ. एके रावत का निधन हो गया है. कोरोना संकट काल में एक अस्पताल में इतने डॉक्टरों का कोविड पॉजिटिव होना, चिंता का विषय है.

*दूसरी लहर का सामना कर रही है दिल्ली*

आपको बता दें कि दिल्ली बीते कई दिनों से कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रही है. राजधानी में लगातार नए मामलों, मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है. यही कारण है कि पिछले करीब तीन हफ्ते से दिल्ली में लॉकडाउन लगा हुआ है और एक हफ्ते के लिए और भी बढ़ा दिया गया है. 

दिल्ली में बीते दिन भी 13 हजार से अधिक नए केस आए, जबकि 273 लोगों की मौत हुई. दिल्ली में इस वक्त 86 हज़ार के करीब एक्टिव केस हैं, यही कारण है कि राजधानी के अस्पतालों पर दबाव बढ़ता जा रहा है. दिल्ली के कई अस्पतालों में बेड्स, ऑक्सीजन और अन्य सुविधाओं की कमी है. 

गौरतलब है कि पिछले कुछ वक्त में दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत थी, हालांकि जब मामला हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, तब केंद्र-राज्य में तालमेल बढ़ा. अभी दिल्ली को ऑक्सीजन की सप्लाई मिल रही है, बीते कुछ दिनों में ऑक्सीजन की किल्लत की परेशानी कुछ हदतक कंट्रोल में आई है.