नंदीग्राम में शुभेंदु व ममता में क्लोज फाइट, जानें 5 राज्यों का हाल

नंदीग्राम में शुभेंदु व ममता में क्लोज फाइट, जानें 5 राज्यों का हाल

आज पांच राज्यों की राजनीति का सुपर संडे है। कुछ समय बाद पश्चिम बंगाल की 292, असम की 126, केरल की 140, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर हुए मतदान के नतीजे आने लगे हैं। आज सुबह आठ बजे से ही वोटों की गिनती जारी है और रुझानों ने बंगाल समेत पांचों राज्यों की तस्वीरों को साफ कर दिया है। 292 सीटों के रुझानों में बंगाल में टीएमसी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वह हैट्रिक जीत की ओर बढ़ती दिख रही है। फिलहाल, बंगाल में टीएमसी 200 से अधिक सीटों पर लीड कर रही है। वहीं असम में भाजपा तो केरल में लेफ्ट को बहुमत मिल गया है। बहरहाल, बंगाल में दीदी की होगी हैट्रिक या खिलेगा कमल, असम में फिर चलेगा मोदी मैजिक या कांग्रेस करेगी कमाल, केरल में बचेगा लेफ्ट का आखिरी किला या राहुल की मेहनत लाएगी रंग, तमिलनाडु में डीएमके और एआईडीएमके में कौन होगा सत्ता का सरताज और पुडुचेरी में क्या है जनता का मिजाज? इसका पता कुछ देर में आने वाले फाइनल नतीजों से चल जाएगा।

केरल की पलक्कड़ सीट से भाजपा उम्मीदवार मेट्रो मैन ई. श्रीधरन 1 की हार हुई है। कांग्रेस के मौजूदा विधायक शापी परमबिल ने हराया है। कांग्रेस के शफी परमबिल ने 2016 में बीजेपी की शोभा सुरेंद्रन को चुनावी समर में मात दी थी। शफी परमबिल को 2016 में इस सीट पर 41.77 फीसदी वोट मिले थे।

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में अब सबकी धड़कनें तेज हो गईं। शुभेंदु  अधिकारी और ममता बनर्जी के बीच काफी क्लोज फाइट हो रही है। करीब 16वें राउंड की गिनती के बाद दोनों एक दूसरे से महज कुछ वोटों के अंतर से आगे-पीछे चल रहे हैं। टीवी चैनल आजतक क मुताबिक, फिलहाल शुभेंदु अधिकारी की 6 वोटों के अंतर से ममता बनर्जी पर लीड है।