30 फीट गहरे कुएं में गिरा हाथी का बच्चा, तीन JCB से खुदाई कर 14 घंटे बाद निकाला गया बाहर

30 फीट गहरे कुएं में गिरा हाथी का बच्चा, तीन JCB से खुदाई कर 14 घंटे बाद निकाला गया बाहर

सरिया थाना क्षेत्र के निमाटांड गांव में रविवार की देर रात एक हाथी का बच्चा 30 फीट गहरे कुएं में जा गिरा। लोगों को जब सूचना मिली तो मौके पर भीड़ जुट गई और वन विभाग को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद वन विभाग ने सोमवार की सुबह से तीन JCB की मदद से खुदाई कर कुएं से रास्ता बना उसे बाहर निकाला। हाथी करीब 14 घंटे तक कुएं के अंदर रहा।

लोगों के अनुसार, रात करीब 12 बजे हाथियों का झुंड खेत में पहुंचा और फसलों को खाने लगा। इसी बीच हाथी का एक बच्चा खेत में बने कुएं में जा गिरा। घटना के बाद हाथी चिंघाड़ने लगे तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। पर हाथियों को वहां जुटा देख वो कुएं तक नहीं पहुंच पाए। इसके बाद लोगों ने एक जुट होकर हाथियों को वहां से खदेड़ कर जंगल की ओर किया। जब लोग कुएं के पास पहुंचे तो देखा हाथी का बच्चा करीब 5 फीट पानी में है। लोगों ने इसकी सूचना तत्काल वन विभाग को दी।

वन विभाग के कर्मी भी रात में ही मौके पर पहुंच गए पर अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू नहीं शुरू किया जा सका। सुबह तीन जेसीबी की मदद से कुएं के किनारे खुदाई कर रास्ता बनाया गया। फिर रास्ते से हाथी का बच्चा बाहर निकला और जंगल की ओर भाग गया।