Vodafone Idea Users के लिए Good News, अब सभी 3G Users 4G में होंगे Upgrade

Vodafone Idea ने अपने यूजर्स को बे​हतर सर्विस और बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए नए बदलाव की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि 3G डाटा कनेक्टिविटी का इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को अब 4G नेटवर्क पर अपग्रेड किया जाएगा।

Vodafone Idea Users के लिए Good News, अब सभी 3G Users 4G में होंगे Upgrade

टेलिकॉम इंडस्ट्री में बढ़ रही प्रतिस्पर्धा के बाद लगभग सभी कंपनियां अपने यूजर्स को बेहतर और बेस्ट सर्विस देने का काम कर रही है। ऐसे में Vodafone Idea भी पीछे नहीं है। कंपनी ने यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी मुहैया कराने के लिए एक बड़ी घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि अब सभी 3G सिम को 4G में अपग्रेड कर दिया जाएगा। लेकिन खास बात है कि इस अपग्रेड के बाद भी 2G को पहले की तरह ही वॉयस सर्विसेज मिलती रहेंगी। 

बता दें कि Reliance Jio और Airtel पहले ही अपने 3G यूजर्स को 4G पर अपग्रेड कर चुके हैं और अब Vodafone Idea (Vi) भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है। अब Vodafone Idea के 3G यूजर्स 4G कनेक्टिविटी के बाद फास्ट इंटरनेट सर्विस का लाभ उठा सकेंगे। कंपनी का कहना है कि Vodafone और Idea दोनों नेटवर्क को आपस में मिलाकर 4G की क्षमता को बेहतर बनाने का काम किया गया है। नई तकनीकों की मदद से 3G स्पेमट्रम के एक बड़े हिस्से को 4G में अपग्रेड किया जा रहा है।

कंपनी ने इस घोषणा के दौरान कहा कि 'VIL अब अपने 3G यूजर्स को Vi GIGAnet नेटवर्क पर पहले से फास्ट 4G डाटा स्पीड प्रदान करने में सक्षम होगा।' कंपनी के इंटरप्राइज कस्टमर्स जो अभी 3G बेस्ड सर्विसेज को इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें 4G और 4G आधारित IoT अनुप्रयोगों और सेवाओं में अपग्रेड किया जाएगा। यह प्रक्रिया कई फेज में लागू की जाएगी। हालांकि, कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया है कि 2G यूजर्स को इससे कोई परेशानी नहीं होगी और वह अभी भी वॉयस कॉलिंग का लाभ उठा सकेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में कंपनी के ढेरों 2G सब्सक्राइबर्स हैं।

Vodafone Idea के एमडी और सीईओ रविंदर ताक्कर के अनुसार, 'देश में स्पेक्ट्रम की उच्चतम मात्रा के साथ और इसका बड़ा हिस्सा पहले से ही 4G में बदल दिया गया है, VIL अब हमारे 2G/3G यूजर्स के लिए हाई स्पीड 4G डाटा सर्विसेज में अपग्रेड होने का सबसे बेहतर स्थान है।'