वर्क फ्रॉम होम को आसान बनाने के लिए Google का ये नया फीचरFeature, जानिए कैसे फोन में करेगा काम

वर्क फ्रॉम होम को आसान बनाने के लिए Google का ये नया फीचरFeature, जानिए कैसे फोन में करेगा काम

कोरोना वायरस की वजह से ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। लेकिन इस दौरान घर से काम करना काफी चुनौतियों से भरा होता है। वर्क फ्रॉम होम का रूटीन तय न होने से लोग ज्यादा वक्त काम करके भी अपने टास्क को पूरा नही कर पा रहे हैं, जिससे उन्हें शारीरिक और मानसिक बीमारियों से गुजरना पड़ रहा है। लेकिन Google आपकी इस समस्या को काफी हद तक कम कर सकता है। दरअसल Google की तरफ से Google Assistant की मदद से एक नया वर्कडे रूटीन पेश किया गया है, जिसका अपडेट जल्द एंड्राइड और iOS बेस्ड स्मार्टफोन में मिलेगा। 

Android और iOS Smartphones में जल्द मिलेगा Google का नया Update 

नए अपडेट में Google Assistant आपको रूटीन फॉलो करने का निर्देश देता रहेगा। मतलब अगर आप लगातार काम कर रहे हैं, तो Google Assistant की तरफ से आपको कुछ देर टहलने या ब्रेक लेने का निर्देश दिया जाएगा। साथ ही काम के दौरान पानी पीने जैसे कई तरह के जरूरी निर्देश मिलते रहेंगे। मौजूदा वक्त में यह फीचर केवल अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट कर रहा है। यूजर्स को इस तरह के डेली निर्देश को हासिल करने के लिए फोन की सेटिंग मेन्यू में जाकर डेली रूटीन सेट करना होगा। 

Set कर पाएंगे Daily Routine 

साधारण शब्दों में कहें, तो आप Google Assistant में 2 बजे एक छोटी वॉक और 3 बजे एक ग्लास पानी पीने का कमांड दे सकते हैं। इसके अलावा आप ऑफिस की मीटिंग, किसी लाइव इवेंट को रिमाइंडर के तौर पर सेट कर सकते हैं, जो आपके काम की प्रोडक्टिविटी की बढ़ाएगा। साथ ही काम के दौरान आपकी फिजिकली और मेंटली फिट रखेगा। वही वर्क फ्रॉम होन के बाद इस फंक्शन को डिस्कनेक्ट कर सकेंगे, जिससे आपको डेली के नोटिफिकेशन परेशान नही करेंगे।