माँ से चप्पल का आशीर्वाद लेते दूल्हे का वीडियो हो रहा है वायरल

दूल्हा बने बेटे को माँ के चप्पलो का आशीर्वाद

माँ से चप्पल का आशीर्वाद लेते दूल्हे का वीडियो हो रहा है वायरल

ये अनोखा मामला यूपी का है जो आज कल वीडियो के रूम में खूब वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है की किस तरह स्टेज पर दूल्हा दुल्हन का वर्माला कार्क्रम चल रहा है, सभी ख़ुश है और खूब एन्जॉय कर रहें है की तभी मुँह में कपड़ा बंधे एक औरत फोटोग्राफर को धक्का देते हुवे स्टेज पर चढ़ आती है। इसके बाद जो होता है व सबके होश उड़ा देता है, औरत चप्पल उतार कर दे दना दन दूल्हे पर बरस पडती है। दूल्हा किसी तरह दुल्हन के पीछे चुप कर खुद को बचाने की कोशिश करता है।  दरअसल व औरत दूल्हे की माँ है जो दूसरी जाती की लड़की से शादी होने से खफ़ा है अपने बेटे से। दूल्हे के घर वाले शादी के खिलाफ थे इसीलिए लड़की के पिता ने उनको नियोता ही नहीं भिजवाया था शादी का और लड़का बिना परिवार वालो के मर्जी से शादी रचा रहा था।     

कया आज के युग में भी है जात पात का बोल बाला??  

मामला अंतरजातीय विवाह से जुड़ा है। हमीरपुर जिले के भरुआ सुमेरपुर में शिवानी पैलेस के पीछे रहने वाले उमेशचंद्र ने पड़ोस में रहने वाली युवती से कुछ दिन पहले कोर्ट मैरिज की थी। इसके बाद से दोनों पति-पत्नी के रूप में रह रहे थे। कोर्ट मैरिज से उमेश के मां-बाप, भाई खुश नहीं थे। उधर बिटिया के कोर्ट मैरिज करने के बाद उसके पिता ने धूमधाम के साथ शादी करने का फैसला लिया। तीन जुलाई को शादी की तारीख तय हुई, कस्बे के एक गेस्ट हाउस में कार्यक्रम रखा गया। शादी के कार्ड भी नाते रिश्तेदारों और परिचितों को बांटे गए।

बिटिया के पिता ने शादी में दामाद के मां-बाप व भाइयों को आमंत्रित नहीं किया था, क्योंकि वह इस बेमेल शादी के खिलाफ थे। रात में जिस वक्त स्टेज पर वर-वधू वरमाला डाल रहे थे, उसी वक्त दूल्हे की मां मुंह में कपड़ा बांधकर अचानक स्टेज पर आ धमकी। फोटोग्राफर को धक्का देते हुए वह आगे बढ़ी और बेटे पर चप्पलों की बौछार कर दी। दुल्हन की आड़ लेकर दूल्हे ने किसी तरह अपना बचाव किया। इसी बीच मौजूद लोगों ने दूल्हे की मां को पकड़कर स्टेज से नीचे किया, फिर वह सभी को गालियां देते हुए वापस लौट गई। इस घटना के बाद जल्दी-जल्दी शादी की अन्य रस्में निपटाकर दुल्हन को विदा किया गया।