युवा जोड़ियों से गुलजार टिहरी झील बना आकर्षण का केंद्र

युवा जोड़ियों से गुलजार टिहरी झील बना आकर्षण का केंद्र

प्री-वेडिंग फोटोशूट- देशभार से युवा जोड़े यहां प्री- वेडिंग फोटोशूट करवाने के लिए पहुंच रहे हैं। टिहरी झील आज उत्तराखंड में प्री- वेडिंग फोटोशूट के लिए सबसे लोकप्रिय स्थान बना है।

साल 2018 में यहां प्री- वेडिंग फोटोशूट का प्रचलन शुरू हुआ था। महज 3 साल में यह जगह प्री- वेडिंग शूट के लिए देशभर में काफी लोकप्रिय हो गया है। साल भर में लगभग 2000 जोड़े यहां टिहरी झील और उसके आसपास के छेत्रो में शूट करवाने के लिए पहुंच रहे हैं। अब दोबारा- चाठी पुल बनने से इसमें और तेजी आ गई है। इससे स्थानीय युवाओं को रोजगार भी मिल रहा है। 

42 वर्ग किमी छेत्र में फैली टिहरी झील में बोट के ऊपर फोटो सेशन करने के लिए देशभर से लोग यहां आते हैं। मार्च में टिहरी झील में 30 से ज्यादा प्री- वेडिंग फोटोशूट हुए। और सरकार यहां शूट से लिए सुविधाओ में इजाफा करे तो यह देश का प्रमुख प्री- वेडिंग फोटोशूट डेस्टिनेशन बनकर उभर सकता है। 

फ्लोटिंग हट की डिमांड- टिहरी झील में लोग बोट के ऊपर फोटो सेशन का फायदा तो उठाते ही हैं। साथ ही फ्लोटिंग हट भी इनकी खास पसंद है। टिहरी झील में 20 फ्लोटिंग हट बनी है। यहां लकरी के हट के आसपास फोटो सेशन का डिमांड है। ओर तिवार गांव में टापुओं के ऊपर भी फोटोज शूट का डिमांड रहती है। एक निजी कंपनी को इनके संचालन का जिम्मा सोपा गया है।

मनमोहक है झील की सुंदरता : यहां आए लोग बताते है की यह जगह बहुत ही सुंदर है यहां फोटोशूट के लिए विशाल झील और पहाड़ एक साथ मिल जाते हैं। जो बहुत ही कम मिलती है। युवा जोड़ो को भा रही है पहाड़ और आसपास की गांव की सुंदरता। झील के पास ही तीवार गांव होम स्टे विलेज के रूप में पहचान बना रहा है। झील के किनारे गांव से घिरे जंगल में वी लोग फोटोशूट के लिए पसंद कर रहे हैं। साथ ही पास के रिसोर्ट में पहाड़ी व्यंजनों का लुत्फ भी उठा रहे हैं।

इससे पर्यटन भी बढ़ रहा है। प्रशासन यहां पर सुनियोजित तरीके से विकास योजनाओं को आगे बढ़ा रही है।