Hair care tips for winter

सर्दियों में बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल

Hair care tips for winter
Hair care tips for shiny hair in winter

सर्दियों के मौसम में बालों में प्रिजनेस की समस्या बहुत आम है। ऊपर से बालों का झड़ना, और प्राकृतिक नमी का खो जाना बेहद आम समस्या है। ऐसे में महिलाएं कई तरह के घरेलू नुस्खे अपनाती हैं। हमने पहले भी अपने पोस्ट में कई तरह की चीजें बताई है,और वैसे हम सभी जानते हैं कि शहद, दही, मेथी का दाना, नींबू, एलोवेरा जैसी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं अपने बालों की शाइन को बरकरार रखने के लिए और उन्हें स्वस्थ रखने के लिए।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं अपने बालों को लंबा और घना बनाए रखने के लिए आप कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो मायोनिज(mayonnaise) का इस्तेमाल आप अपने बालों पर कर सकती हैं।मायोनिज इस्तेमाल करने के फायदे यह है कि आपके बालों को सॉफ्ट बनाता है और साथ में चमक भी बढ़ाता है, सबसे अधिक ही आपके बालों के फ्रिजनेस को कम करने में मदद करता है। आपके बालों को भरपुर पोषण भी प्रदान करता है।

 कैसे करना है मेयोनीज का इस्तेमाल

सबसे पहले अपने बालों को हल्का गीला कर ले जितनी आपके बालों की लंबाई है उसके अनुसार एक  बाउल में मेयोनीज ले ले। 

पूरे बालों में जड़ से लगाते हुए सिर की तरफ लेकर जाए और अच्छे तरीके से लगाएं जब यह प्रोसेस कंप्लीट हो जाए तो आप चाहे तो अपने बालों को शावर कैप से कम से कम आधे घंटे के लिए ढक सकते हैं।इसके बाद अपने बालों में जो भी  शैंपू आप इस्तेमाल करते हैं उसे शैपू कर लिया अगर आप कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं तो उसके बाद  कंडीशनर को लगाएं। मेयोनीज का यह पैक बालों में नियमित रूप से लगाए जाने पर हेयर ग्रोथ भी अच्छी करता है , बाल बाउंसी और स्ट्रेट भी नजर आते हैं ।साथ में इससे भरपूर नमी भी मिलती है। सॉफ्ट और सिल्की हेयर हमें बेहद आसानी से मिल जाते हैं।

मेयोनीज मैं वैसे सभी तत्व पाए जाते हैं जो बालों को हेल्थी रखने में मददगार साबित होते हैं। वही मेयोनीज में इस्तेमाल होने वाले वेजिटेबल ऑल वेवी और करली हेयर के लिए खास तौर पर बहुत ही फायदेमंद होते हैं। मेयोनीज इसके इस्तेमाल से आप आ सकते हैं बहुत ही मेनेजेबल खूबसूरत शानदार चमकते हुए बाल।

इस पोस्ट में दी गई सारी जानकारी मान्यताओं के आधार पर आधारित है झारखंड खबरी  इस पोस्ट  की पुष्टि नहीं करता। इन्हें अमल करने के पहले अच्छी तरह सोच विचार कर ले या हो सके तो अपने विशेषज्ञ की सलाह लें।