Haryana : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कल लेंगे Covaxin की ट्रायल डोज!

Haryana Health minister

Haryana : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कल लेंगे Covaxin की ट्रायल डोज!
Haryana Health minister

हरियाणा में 20 नवंबर से कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण शुरू हो जाएगा..

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को अंबाला के नागरिक अस्पताल में शुक्रवार सुबह 11 बजे ही रोहतक पीजीआई के विशेषज्ञों और स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्वेच्छा से कोवैक्सीन के परीक्षण में भाग लिया है. बता दें कि उन्हें हैदराबाद की फार्मा कंपनी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन दवा की खुराक दी जाएगी.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने 5 नवंबर को एक सीनियर सरकारी वैज्ञानिक के हवाले से बताया कि Covaxin फरवरी 2021 में लॉन्च की जा सकती है. इसके आखिरी स्टेज के ट्रायल के लिए मंजूरी मिल चुकी है और अब तक की स्टडीज में इसे सुरक्षित और असरदार पाया गया है.भारत बायोटेक इस वैक्सीन को ICMR के साथ मिलकर विकसित कर रहा है.

हैलो दोस्तों! Jharkhand Khabri के साथ जुड़ने के लिए आपका तहे दिल से शुक्रिया. Jharkhand khabri एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां हम आपको मेनस्ट्रीम मीडिया से गायब हुए, असल मुद्दे बताते हैं. Jharkhand Khabri के ज़रिए हम आप तक बिल्कुल ताजा और कड़क ख़बर पहुंचाते हैं, बिल्कुल आपकी सुबह की चाय की तरह. खबरों के डेली डोज की जिम्मेदारी आप Jharkhand Khabri पर छोड़ दिजिए. आप बस जिंदगी के मजे लिजिए.