जनता दरबार में सीएम हेमंत सोरेन का बड़ा ऐलान

झारखंड के पर्यटन स्थलों को बनाया जाएगा वर्ल्ड क्लास, लोगों से की ये खास अपील

जनता दरबार में सीएम हेमंत सोरेन का बड़ा ऐलान
CM of jharkhand Hemant soren

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) ने कहा है कि झारखंड के पर्यटक स्थलों को वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा। सरकार की यह कोशिश होगी कि सभी पर्यटक स्थलों के लिए बेहतर आवागमन, रहने-खाने और सुरक्षा समेत सभी बुनियादी जरुरतों और सुविधाओं को बेहतर किया जा सके। हेमन्त सोरेन ने नेतरहाट स्थित डाक बंगला में आयोजित जनता दरबार में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए ये बातें कही हैं।

झारखंड के पर्यटक स्थल को लेकर सीएम का खास प्लान
मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड से हर साल बड़ी संख्या में लोग दूसरे प्रदेशों और विदेश में घूमने जाते हैं। ऐसे में सरकार की अब यह कोशिश होगी कि पहाड़ों की रानी नेतरहाट जैसे तमाम पर्यटन स्थलों को इस तरह विकसित करें कि बाहर से सैलानी इनकी खूबसूरती को निहारने के लिए बरबस खींचे चले आएं। इस दौरान सीएम ने ग्रामीणों से कहा कि लोगों ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है, सभी की समस्याओं और परेशानियों का समाधान करना उनकी प्राथमिकता है।

ग्रामीणों से सीएम की अपील- कोई दिक्कत है तो बेहिचक बताएं
हेमंत सोरेन ने ग्रामीणों से कहा कि अगर आपको कोई दिक्कत हो तो बेहिचक और निर्भीक होकर बताएं, उसे दूर किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता दरबार के माध्यम से उन्हें लोगों से सीधे जुड़ने का मौका मिलता है। इससे पूरी वस्तुस्थिति की जानकारी होती है और उसका समाधान और भी आसान हो जाता है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया की व्यवस्थाओं को तबाह किया है। झारखंड भी इस महामारी से जूझ रहा है। लेकिन इस दौरान आपने जो संयम, धैर्य और भाईचारे का परिचय दिया है, उससे यहां कोई अफरा-तफरी देखने को नहीं मिली।