Horoscope

साल के पहले दिन का जाने राशिफल

Horoscope

राशिफल 1 जनवरी 2021

मेष:- आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति रहेगी और आप अपने घर में आनंद का अनुभव करेंगे। काम के सिलसिले में आज का दिन बढ़िया रहेगा और आप के काम से प्रोडक्टिविटी साफ दिखाई देगी। पारिवारिक जीवन में सुख की अनुभूति होगी। मानसिक तनाव में कमी होगी। संतान सुखी रहेगी और प्रेम के मामलों में आप काफी लकी रहेंगे, लेकिन गृहस्थ जीवन को भी समय देना जरूरी होगा नहीं तो तनाव बढ़ने की संभावना है।

वृष:- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपको अपनी तेज बुद्धि का फायदा मिलेगा। आप अपनी किसी पुरानी हॉबी को आगे बढ़ाएंगे और उससे इनकम भी होगी। परिवार के छोटों का सहयोग आपका मिलेगा। कार्य में सफलता मिलेगी। पिताजी का भी सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे और प्रिय से नजदीकी बढ़ेगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज तनाव से बाहर निकलेगा।

मिथुन:-आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आज घर में रहकर घरवालों के साथ अच्छा समय बिताएंगे और स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे। केवल खाने-पीने और व्यायाम ना करने से सेहत बिगड़ सकती है, इसलिए थोड़ा ध्यान दें। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। गृहस्थ जीवन में कुछ तनाव रहेगा क्योंकि आपके जीवन साथी की सेहत बिगड़ सकती है।

कर्क:-आपके लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। प्रेम जीवन जीने वालों को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। गृहस्थ जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी और आप जीवनसाथी के निकट आएंगे। आपको पढ़ाई के सिलसिले में भी अच्छा मौका मिल सकता है। काम के सिलसिले में आपकी प्रतिभा आपके काम आएगी और अपने काम को और आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे। आप अपने विरोधियों पर भारी पड़ेंगे और उनसे जीत कर ही रहेंगे जिससे आपकी स्थिति मजबूत होगी।

सिंह:- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा आपका हौसला भी मजबूत होगा। खुद के प्रयासों के बल पर आप सफलता अर्जित करेंगे। आपके खर्चों में बढ़ोतरी रहेगी जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी मानसिक रूप से थोड़ा तनाव में होंगे और थोड़ा शारीरिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे। काम के सिलसिले में में दिनमान आपके अनुकूल रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को सुखद नतीजे मिलेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थी जीवन में प्यार की भरमार रहेगी।

कन्या:-आज का दिन आपके लिए उन्नति लेकर आने वाला साबित होगा। आपकी इनकम में जबरदस्त तेजी आएगी। मन खूब प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। यदि आपसी कोई विवाद भी है, तो उसे साथ बैठकर सुलझा लेंगे और साथ में कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे और अनुशासित रहकर काम करना आपको फायदा दिलाएगा।पारिवारिक जीवन में समस्या आ सकती है। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, वह आज अपने प्रिय को खुश करने के लिए कहीं घुमाने ले कर जाएंगे। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों के रिश्ते में आज प्यार की भरमार रहेगी।

तुला:- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। पारिवारिक जीवन और पेशेवर जीवन के बीच बढ़िया तालमेल रहेगा। पारिवारिक जीवन में सुख की अनुभूति होगी। घरेलू खर्च में बढ़ोतरी होगी। कोई प्रॉपर्टी खरीदने की बात करेंगे। नौकरीपेशा लोगों के ट्रांसफर के योग बन सकते हैं और व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ होगा। आज के दिन यात्रा करने से बचें। आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें नहीं तो गृहस्थ जीवन में झगड़े की संभावना बनेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुश नजर आएंगे।

वृश्चिक:- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आज आपका भाग्य प्रबल रहेगा जिसकी वजह से कामों में सफलता मिलेगी। काफी लंबे समय से अटकी हुई चीजें पूरी होने लगेंगी। कामों में सफलता मिलेगी। मन हर्षित होगा। आप अपनी कार्यकुशलता का फायदा अपने काम में उठाएंगे। आपका बॉस भी आपकी तारीफ करेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को आज समझना होगा क्योंकि आपके प्रिय का मूड थोड़ा गुस्से वाला हो सकता है। गृहस्थ जीवन में आज जीवन साथी आपके लिए कोई सरप्राइस प्लान कर सकता है।

धनु:-आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आप मानसिक रूप से तनाव में रहेंगे और इसका असर आपके काम पर भी पड़ सकता है। आप की ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से ज्यादा भी हो सकती है, थोड़ी सावधानी बरतें। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो आज उनके लिए कोई गिफ्ट लेकर जाएं। बिजनेस से लाभ के लिए आज का दिन अच्छा है। नौकरी पेशा लोगों को अपने काम पर ध्यान देना होगा और अपने बॉस से झगड़ा ना हो, इसका ध्यान रखें।शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में खुशी को बढ़ाने के लिए अपने जीवनसाथी के लिए कोई ड्रेस लेकर जाएं।

मकर:- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। प्रेम जीवन के लिए दिन काफी रोमांटिक रहेगा लेकिन बेवजह के खर्चों से आप परेशान रहेंगे।इनकम सामान्य रहेगी। आज आपका गृहस्थ जीवन खुशियों से भरा रहेगा और जीवन साथी के साथ कहीं हिल स्टेशन घूमने की प्लानिंग करेंगे। संतान से भी खुशी होगी। काम के सिलसिले में आप को और अधिक ध्यान से तथा समय रहते अपने काम को निपटाना एक चुनौती होगा। बिजनेस में धीरे-धीरे लाभ के योग बनेंगे जो शाम तक स्पष्ट होंगे।

कुंभ:- आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन में किसी अन्य व्यक्ति का दखलअंदाजी करना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। इनकम के मामले में आज आप लकी रहेंगे और आप को उत्तम धन मिलेगा। विरोधियों से थोड़ा सावधान रहें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। नौकरी के सिलसिले में आपको अपने काम पर ज्यादा ध्यान देना होगा, तभी अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी।यदि आप गृहस्थ जीवन में हैं तो आज थोड़ा सा संभल कर रहें, झगड़ा होने की संभावना है।

मीन:-आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आज आपका मूड भी अच्छा होगा और मानसिक तनाव भी दूर हो गया होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज बहुत रोमांटिक नजर आएंगे और अपने प्रिय को बहुत खुश रखेंगे कहीं बाहर घूमने भी जाएंगे। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोग आज कुछ नया करने की कोशिश करेंगे उनके चेहरे पर खुशी आ जाए। विद्यार्थियों को पढ़ाई में आज काफी आसानी होगी और उन्हें अच्छे नतीजे मिलेंगे। आज आपकी सेहत कमजोर रह सकती है। काम के सिलसिले में आज का दिन कठिन रहेगा, इसलिए मेहनत तो करें लेकिन सोच समझकर और सही दिशा में करें। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा।

जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं दिनांक 1 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। आप शाही प्रवृत्ति के हैं। आपको किसी और का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं। आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं।

शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28 शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82 शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062

ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री शुभ रंग : लाल, केसर कैसा रहेगा यह वर्ष स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग हैं। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी।