विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच श्रीनगर में आतंकी हमला, एक युवक घायल

कई यूरोपीय देशों और ओआईसी के कुछ देशों के राजनयिकों के एक समूह का जम्मू कश्मीर का दो दिवसीय दौरा बुधवार से शुरू हो गया. लेकिन इस बीच आतंकवादियों ने श्रीनगर में बड़ा हमला कर दिया है, जिसमें एक युवक के घायल होने की सूचना है.
खबर है आतंकवादियों ने श्रीनगर के सोनवार इलाके में गोलीबारी की, जिसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है. घायल हुए युवक को अस्पताल में भेज दिया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने आकाश मेहरा पर उनकी दुकान कृष्णा ढाबे में गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि मेहरा को घायल हालत में अस्पताल ले जाया गया. कृष्णा ढाबा दुर्गनाग इलाके में एक लोकप्रिय जलपानगृह है. भारत और पाकिस्तान के लिए संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) के कार्यालय और जम्मू-कश्मीर के मुख्य न्यायाधीश के निवास जैसे कई महत्वपूर्ण भवन ढाबे के 200 मीटर के भीतर स्थित हैं.

मालूम हो विदेशी राजनयिकों का दल केंद्रशासित प्रदेश में खासकर हाल में हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के बाद की स्थिति का जायजा लेगा. 2019 में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया था