भागलपुर का जर्दालू आम आज पहुंचेगा दिल्ली, प्रधानमंत्री चखेंगे स्वाद

भागलपुर का जर्दालू आम आज पहुंचेगा दिल्ली, प्रधानमंत्री चखेंगे स्वाद

भागलपुर का जर्दालू आम आज पहुंचेगा दिल्ली राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री संग विशिष्ट हस्तियों के लिए बिहार से जर्दालू आम 65रुपए प्रति किलो खरीदा गया है. यह आम विक्रमशिला एक्सप्रेस से रविवार को दिल्ली पहुंचेगा. रविवार सुबह तिलकपुर से आम का पैकेट स्टेशन लाया जाएगा. 

बिहार का जर्दालू आम 65 रुपए किलो में बगीचे से पैकिंग स्थल तक पहुंचाने का खर्च और पैकिंग खर्च भी शामिल है. पैकिंग के लिए कार्टन, सेपरेटर आदि की आपूर्ति कृषि विभाग ने की है. शनिवार को देर शाम तक आम की पैकिंग कराई जा रही थी. आम के हर पैकेट में एक लीफलेट होगा, जिसमें जर्दालू आम की खासियत बतायी जाएगी. खुले बाजार में जर्दालू आम की कीमत 50 से 60 रुपए बताई गई है लेकिन अन्य खर्च को जोड़ने के बाद आम की कीमत 65रुपए किलो हुई. साथ ही आम तोड़ने के दौरान जो आम जमीन पर गिरेगी उसको पैकिंग में शामिल नहीं किया जाएगा. 

आम की खासियत 

आप के पैकेट के साथ जो लीफलेट दिया गया है, उसमे लिखा है कि जर्दालू आम की उत्तम किस्म है. यह बाजार में सबसे पहले उपलब्ध होने वाली किस्म है. यह आम भागलपुर जिले के बहुय्यात में होती है. यह फल सामान्य आकार का होता है. पूरा पकने के बाद यह उत्तम मिठास और विशिष्ट सुगंध युक्त हो जाता है. यह रसदार और सुपाच्य होता है. इस किस्म की भंडारण गुणवत्ता उत्तम है. निर्यात के लिए यह काफी उत्तम किस्म है.