Jeff Bezos ने दिया Amazon के CEO की Post से Resignation, अब Andy Jassy संभालेंगे 5 जुलाई से कंपनी

Amazon के फाउंडर Jeff Bezos अपने CEO पद से 5 जुलाई को इस्तीफा देने वाले हैं. Jeff Bezos के बाद Amazon के नए CEO Andy Jassy बनेंगे. 

Andy Jassy 5 जुलाई से CEO का कार्यभार संभालेंगे. इस बात की जानकारी Jeff Bezos ने दी.   

Jeff Bezos ने ये भी बताया उन्होंने 5 जुलाई को इसलिए चुना क्योंकि इस तारीख से उनका सेंटिमेंटल जुड़ाव है. बुधवार को Amazon शेयर होल्डर की मीटिंग में इस बात को Jeff Bezos ने कहा. उन्होंने कहा 27 साल पहले इसी दिन 1994 में Amazon को बनाया गया था.   

इससे पहले Amazon.com Inc. ने फरवरी में घोषणा की थी Bezos CEO पद से हटने वाले हैं. इसको लेकर उस टाइम कोई तारीख नहीं बताई गई थी. नए CEO Andy Jassy फिलहाल कंपनी के क्लाउड कंप्यूटिंग बिजनेस को देख रहे हैं.   

57 साल के Jeff Bezos के पास निजी संपत्ति 167 अरब डॉलर है. वो CEO पद से हटने के बाद Amazon में एग्जीक्यूटिव पद संभालेंगे. वो नए प्रोडक्ट्स और आइडिया पर फोकस करेंगे. इसके अलावा वो दूसरे वेंचर्स जैसे रॉकेट शिप कंपनी, ब्लू ओरिजिन और न्यूजपेपर The Washington Post पर फोकस करेंगे. 

Amazon ने ये भी अनाउंस किया ये हॉलीवुड स्टूडियो MGM को 8.45 अरब डॉलर में खरीदेगा. इससे वो अपने वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस में और भी शोज और मूवीज को ऐड करेगा. इससे इसे वीडियो कंटेंट को वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस पर बढ़ाने में मदद मिलेगी. अभी हाल ही में कंपनी ने Amazon Mini Tv को लॉन्च किया था.

Andy Jassy ऑफिशियली Amazon के CEO 5 जुलाई से बन जाएंगे. उन्होंने लेट 90s में कंपनी को जॉइन किया था. उन्होंने 2003 के आसपास AWS की जिम्मेदारी ली. इसके बाद ये कंपनी के लिए काफी रेवेन्यू देने वाला प्रोडक्ट बन गया.