झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी सेंट्रलाइज प्लेसमेंट सेल करेगा स्थापित.

झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों की सुविधा को देखते हुए सेंट्रलाइज प्लेसमेंट सेल की व्यवस्था शुरू करेगा। यानी पढ़ाई पूरी करने के बाद विद्यार्थियों को रोजगार की दृष्टि से एक मंच प्रदान किया जाएगा। सेंट्रलाइज्ड प्लेसमेंट सेल स्थापित करने का मकसद है कि विद्यार्थियों को रोजगार के क्षेत्र में बेहतर विकल्प मिल सके.

झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के अंतर्गत 72 कॉलेज हैैं। सभी कॉलेजों में प्लेसमेंट की व्यवस्था नहीं रहती। इस कारण कई विद्यार्थियों को रोजगार की तलाश में भटकना पड़ता है। जबकि प्लेसमेंट सेल की स्थापना से विद्यार्थियों को पढ़ाई पूरी करने के बाद रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बल्कि नामचीन कंपनियों को प्लेसमेंट सेल द्वारा संपर्क किया जाएगा। नए सत्र से इस व्यवस्था को शुरू कर दिया जाएगा। विश्वविद्यालय के इस पहल से हजारों विद्यार्थियों को फायदा मिलेगा। पूरे प्रदेश में यह अपनी तरह की अनोखी पहल होगी जहां एक मेले की तरह कई कंपनियां शिरकत करेंगी। अब तक किसी भी विश्वविद्यालय द्वारा इस तरह का कदम नहीं उठाया गया है।

डिग्री लेने के बाद कई विद्यार्थियों को मंच नहीं मिलने पर उन्हें रोजगार नहीं मिल पाता है। उन्हें रोजगार देने के लिए मंच प्रदान करने का काम विश्वविद्यालय द्वारा किया जाएगा। जहां विश्वविद्यालय के अंतर्गत सभी कॉलेजों के विद्यार्थी शिरकत कर सकेंगे।