गोद में उठाकर कांस्टेबल ने की बुजुर्ग महिला की मदद

कॉन्स्टेबल कुलदीप का  दरिया दिल
दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल पद पर कार्यरत कुलदीप सिंह की दरियादिली को देखकर हर कोई वाहवाही करते नहीं थक रहा उन्होंने बुजुर्ग की मदद को हाथ बढ़ाया।

82 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मदद को बढ़ाया हाथ
82 साल की बुजुर्ग महिला शीला डिसूजा जोकि  एक सेवानिवृत्त अंग्रेजी शिक्षक है । वह दिल्ली में अपने वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन सेंटर पहुंची। इस दौरान वह चल पाने में असमर्थ थी । यह देखकर वहां मौजूद कांस्टेबल कुलदीप सिंह ने अपना हाथ बढ़ाया और उन्हें गोद में सेंटर तक पहुंचाया। 

दिल्ली पुलिस के सिपाही कुलदीप सिंह अक्सर परेशानी में फंसे नागरिकों की मदद करते हैं । वह जरूरतमंद लोगों को अपना परिवार का हिस्सा मानते हैं और राहत प्रदान करने की पूरी कोशिश करते हैं। ऐसा करके उन्हें खुद पर गर्व महसूस होता है। 
 कांस्टेबल कुलदीप सिंह ने 82 वर्षीया एक महिला को उसके कोविड-19 टीकाकरण के लिए मदद करने के बाद कहा, हम अपने घरों से दूर रहते हैं । हम अपने परिवार को ऐसे लोगों में देखते हैं जो संकट में है । यह मामला दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास वैक्सीन सेंटर का है।

 कोरोना काल में ऐसे लोगों की हमें सख्त जरूरत जो जरूरतमंदों की मदद करें। ऐसे में इन लोगों का सामने आना और मदद करना हम सबको  प्रेरित करता है। और हम इसलिए आपके सामने ऐसे वक्त में ऐसी कहानियां लेकर आते हैं ताकि आपको इससे प्रेरणा मिले और आप भी जरूरतमंदों   की मदद करें। यह वक्त  ऐसा है जहां लोगों को एक दूसरे की मदद करनी चाहिए अगर  आपके सामने कोई बेबस है या लाचार है या मदद के लिए गुहार लगा रहा है उसकी मदद करना आपकी जिम्मेदारी है।