दिल्ली के CM केजरीवाल बोले- तीसरी लहर में 30 हजार केस भी आए तो हम तैयार हैं 

दिल्ली के CM केजरीवाल बोले- तीसरी लहर में 30 हजार केस भी आए तो हम तैयार हैं 

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है. दूसरी लहर के बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है. ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को भी तीसरी लहर की तैयारी करनी चाहिए. इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने और मजबूत करने की ज़रूरत है. नवंबर 2020 की कोरोना लहर सफलता से डील किया था लेकिन इस लहर में सबसे अधिक एक दिन में 28 हजार केस दर्ज हुए हैं. जिसकी वजह से पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर तनाव में आ गया था लेकिन अब जिस स्केल पर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है अगर अगली लहर में 30 हजार मामले भी एक दिन में आ गए तो हम डील करने के लिए तैयार हैं. 

वहीं, दिल्ली में सोमवार को संक्रमण दर 20% से कम दर्ज हुई है. इस पर अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मैं उम्मीद करता हूँ कि दिल्ली में पीक निकल चुका है और आने वाले समय में केस कम हों. लेकिन सरकार में मुख्यमंत्री होते हुए कोई ढिलाई नहीं देना चाहूंगा. अगर कल से कोरोना मामले बढ़ने शुरू हो जाएं तो सरकार अपनी तरफ से तैयारी पूरी रखेगी, लोगों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी दर्ज की गई है. सोमवार को बीते 24 घंटे में सूबे में कोरोना के 12651 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा इस दौरान कोरोना के चलते 319 मरीजों की मौत हुई है. राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 85258 है. दिल्ली में संक्रमण दर घटकर 20% से कम हो गई है. यहां कोरोना संक्रमण दर अब 19.10 प्रतिशत है.