7 मई को तमिलनाडु के CM पद की शपथ लेंगे एमके स्टालिन

7 मई को तमिलनाडु के CM पद की शपथ लेंगे एमके स्टालिन

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के रिजल्ट घोषित हो चुके हैं। चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के नतीजे सामने आ चुके हैं। पश्चिम बंगाल में TMC की शानदार वापसी हुई है। वहीं असम में बीजेपी की आसानी से सत्ता में वापसी हुई है। बात यदि तमिलनाडु की करें तो एमके स्टालिन भी सत्ता में वापसी करने में सफल रहे।

उनके नेतृत्व में द्रमुक गठबंधन के खाते में 151 सीटों पर जीत दर्ज की है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई.पलानीसामी ने हार स्वीकारी और उन्होंने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को अपना इस्तीफा भेजा। एमके स्टालिन तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के तौर पर 7 मई को शपथ ग्रहण करेंगे। 

68 वर्षीय एमके स्टालिन पहली बार 14 साल की उम्र में पार्टी के लिए वोट मांगते हुए दिखाई दिए थे। इस बार उनकी निगाह मुख्यमंत्री पद पर टिकी थी। स्टालिन के पिता करुणानिधि 5 बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। स्टालिन ने अपना पहला चुनाव 1991 में लड़ा था। तब से अबतक वे 6 बार विधानसभा के लिए चुने जा चुके हैं। तमिलनाडु में 234 सीटों के नतीजे आ चुके हैं। द्रमुक गठबंधन के खाते में 151 सीटें और अन्नाद्रमुक गठबंधन के खाते में 70 सीटें गई हैं। इसके साथ ही राज्य में फिर एकबार एमके स्टालिन के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है।