पुल निर्माण कंपनी के मुंशी की गोली मारकर हत्या!

पुल निर्माण कंपनी के मुंशी की गोली मारकर हत्या!

पेशरार प्रखंड में पुल निर्माण करा रही कंपनी के मुंशी की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। साथ ही पोकलेन और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। घटना मंगलवार की देर शाम की है। मुंशी का शव पुलिस ने बुधवार की सुबह बरामद किया। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

बताते चलें कि पेशरार थाना क्षेत्र से एक किलोमीटर की दूरी पर ओनेगड़ा नदी में 2.5 करोड़ की लागत से पुल निर्माण कराया जा रहा है। मुंशी की पहचान नगरउंटारी निवासी विक्की गुप्ता (20) के रूप में की गई। विक्‍की ठेकेदार विकास गुप्ता का फुफेरा भाई था। पिछले वर्ष भी सड़क निर्माण करा रहे तीन लोगों को नक्सलियों ने जमकर पीटा था। उस वक्‍त मुंशी विक्की गुप्‍ता का हाथ-पैर तोड़ दिया था।

घटनास्‍थल पर पर्चा छोड़ा

संदेह जताया जा रहा है कि इस बार नक्सलियों ने किसी प्रकार की चेतावनी नहीं दी और सीधे पोकलेन और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। साथ ही विक्की को कार्यस्थल से 20 मीटर की दूरी में ले जाकर गोली मार दी। उसकी घटनास्‍थल पर ही मौत हो गई। नक्‍सलियों ने घटनास्थल पर पत्थर में लपेट कर पर्चा छोड़ा दिया।

मृतक मुंशी की पहचान नगरउंटारी निवासी विक्की गुप्ता (20) के रूप में की गई।

नक्सलियों ने बढ़ाई अपनी सक्रियता

पुल निर्माण काम में जुटे मजदूरों ने बताया कि हथियारबंद नक्सलियों का दस्ता मौके पर पहुंचा। इसके बाद वहां काम कर रहे मजदूर को बंधक बना लिया। निर्माण कार्य में लगी पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर दिया और विक्की को कुछ दूर ले जाकर गोली मार दी। हाल के दिनों में लोहरदगा में एक बार फिर से नक्सलियों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।