गढ़वा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक की मौत चार जख्मी पेड़ पर बिजली गिरने से हुई घटना

हल्की बारिश के साथ आकाशीय बिजली के गिरने से रंका ब्लॉक में 12 साल के एक बच्चे की मौत हो गई। जबकि उसकी बहन जख्मी हो गई। वहीं, खरौंधी ब्लाॅक में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो छात्र व एक बुजुर्ग झुलस गए। सभी जख्मी का इलाज कराया जा रहा है। दोनों घटनाएं पेड़ पर बिजली गिरने से हुई।

पहली घटना रंका ब्लॉक के सिरोई पंचायत के मझिगावां गांव में हुई। यहां अनिल साह का बेटा अमित कुमार (12) अपनी बहन के साथ घर के बगल के महुआ के पेड़ के नीचे खेल रहा था। इसी बीच हल्की बारिश होने लगी और आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी। इससे घटनास्थल पर ही अमित की मौत हो गई। जबकि उसकी बहन घायल हो गई। ग्रामीण दोनों को उठाकर रंका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डॉक्टर ने अमित को मृत घोषित कर दिया। वहीं, उसकी बहन का इलाज जारी है।

वहीं, दूसरी घटना जिले के खरौंधी ब्लॉक के करीवाडीह पंचायत अंतर्गत हुसरू गांव के बनारिया टोला में हुई। यहां अंशु कुमारी (10), शिवम पटेल (8) और मुद्रिका चौधरी (65) झुलस गए। ग्रामीणों के अनुसार, मुद्रिका चौधरी अपने खेत से घर की ओर जा रहे थे कि रास्ते में ही आम के पेड़ के पास बिजली गिरी और वो उसकी चपेट में आ गए। इसी पेड़ के पास अंशु कुमारी और शिवम पटेल भी मौजूद थे, जिसकी वजह से वो भी बिजली से झुलस गए। आम का पेड़ भी फट गया। घटना की सूचना के बाद ग्रामीणों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया।