यूपी में भारी किल्लत के बीच लखनऊ में लूट लिया ऑक्सीजन टैंकर, बोकारो से जा रहा था MP 

यूपी में भारी किल्लत के बीच लखनऊ में लूट लिया ऑक्सीजन टैंकर, बोकारो से जा रहा था MP 

देश में कोरोना संकट के बीच कई जगहों पर ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. ऐसे में खबर है कि ऑक्सीजन की किल्लत के बीच लखनऊ के पास एक ऑक्सीजन टैंकर लूट लिया गया. ऑक्सीजन टैंकर बोकारो से आ रहा था और उसे एमपी के सागर पहुंचना था. लेकिन रास्ते में ही अज्ञात लोगों द्वारा इसमें लूटपाट की वारदात को अंजाम दे दिया गया. 

जानकारी के मुताबिक, ऑक्सीजन टैंकर के ड्राइवर (UP 78BT 5404) को एमपी के सागर जिले में सप्लाई देनी थी. लेकिन रास्ते से वह नदारद हो गया है. उसकी लास्ट लोकेशन लखनऊ के पास थी. कहा जा रहा है कि लखनऊ में ही बोकारो से सागर की तरफ आ रहे ऑक्सीजन टैंकर में लूटपाट की गई. ड्राइवर ने एक ऑडियो भेजा था, जिसकी आखिरी लोकेशन लखनऊ पता चली है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिये राज्य सरकार बड़े कदम उठा रही है. ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए बोकारो से ट्रेन के जरिए ऑक्सीजन टैंकर लखनऊ मंगवाए गए हैं. रेलवे का कहना है कि ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनों के प्रत्येक टैंकर में लगभग 16 टन ऑक्सीजन ले जाई जा सकती है. वहीं, सीएम योगी ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए नए प्लांट लगाने, केंद्र से बात करने समेत अहम फैसले लिए हैं.   

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है. लोग इसकी कमी से अस्पतालों में दम तोड़ रहे हैं. आज (रविवार) गुरुग्राम में ऑक्सीजन खत्म होने से एक निजी अस्पताल में 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. बताया गया कि जिला प्रशासन को बार-बार कहने के बावजूद ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं हो पाई, जिसके चलते चार लोगों की जान चली गई. 

वहीं, बीते दिन दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 25 मरीजों की मौत हो गई थी. वहीं सर गंगा राम जैसे कई बड़े अस्पतालों ने ऑक्सीजन की कमी होने का दावा किया है. हालांकि, इन सबके बीच सरकार ऑक्सीजन सप्लाई करने में जुटी हैं. रेल, सड़क और हवाई सभी मार्गों से प्रयास हो रहे हैं.