प्रधानमंत्री मोदी 21-22 नवम्बर को होने वाले 15वें G-20 समिट में शिरकत करेंगे! किंग सलमान ने दिया है न्योता..

PM MODI will attend G20 summit

प्रधानमंत्री मोदी 21-22 नवम्बर को होने वाले 15वें G-20 समिट में शिरकत करेंगे! किंग सलमान ने दिया है न्योता..
PM MODI will attend G20 summit

PM Narendra Modi 15वें G-20 समिट में शिरकत करेंगे. यह सम्मेलन 21 और 22 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद ने पीएम मोदी को कार्यक्रम में शिरकत करने का न्योता दिया है. ऐसी उम्मीदें हैं कि इस शिखर सम्मेलन में जी 20 एक आर्थिक राहत कार्यक्रम पेश कर सकता है. इसके साथ ही जी 20 के द्वारा गरीब देशों के ऊपर कर्ज के बोझ को कम करने की योजना भी पेश किये जाने की उम्मीदें हैं.

जी 20 के सदस्य इस वर्ष के दौरान दूसरी बार बैठक करने जा रहे हैं. प्रमुख मंत्रिस्तरीय बैठकों और नेताओं के शिखर सम्मेलन के साथ जी 20 ने आठ संयुक्त समूहों के काम पर बहुत ध्यान दिया है.बता दें कि नेताओं का पिछला शिखर सम्मेलन मार्च महीने में हुआ था. इसकी अध्यक्षता सऊदी अरब करने वाला है.

 समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस शिखर सम्मेलन में कोरोना महामारी के प्रभावों और स्वास्थ्य चुनौतियों जैसे मसलों के छाए रहने की उम्‍मीद है. इस शिखर सम्‍मेलन में वैश्विक अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने और नौकरियों को बहाल करने के उपायों पर भी चर्चा होगी.

हैलो दोस्तों! Jharkhand Khabri के साथ जुड़ने के लिए आपका तहे दिल से शुक्रिया. Jharkhand khabri एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां हम आपको मेनस्ट्रीम मीडिया से गायब हुए, असल मुद्दे बताते हैं. Jharkhand Khabri के ज़रिए हम आप तक बिल्कुल ताजा और कड़क ख़बर पहुंचाते हैं, बिल्कुल आपकी सुबह की चाय की तरह. खबरों के डेली डोज की जिम्मेदारी आप Jharkhand Khabri पर छोड़ दिजिए. आप बस जिंदगी के मजे लिजिए.