विवाह का झांसा देकर बनाये शारीरिक सम्बन्ध, फिर मांगने लगा दहेज़, लड़की ने की खुदख़ुशी

शादी का झांसा देकर बनाए थे फिर शादी के नाम पर मांगने लगा दहेज़ की. मोटी रकम तंग आकर लड़की ने जहर खा कर दी जान

विवाह का झांसा देकर बनाये शारीरिक सम्बन्ध, फिर मांगने लगा दहेज़, लड़की ने की खुदख़ुशी

मामला panjab का है  जहा एक लड़की को शादी का झांसा देकर मंगेतर बनता था शारीरिक सम्बन्ध। परिवार के बहकावे में आकर करने लगा दहेज़ की मोटी रकम की मांग।

विवाह के बदले पैसे मांगने पर 28 साल की लड़की ने जहर खा कर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। पुलिस को दिए बयानों में गोलू सिंह ने बताया कि उसके चाचा, चाची और चचेरा भाई काफी समय से कैनेडा में रहते थे, जबकि उसकी चचेरी बहन हरमनप्रीत का किसी कारण वीजा नहीं लग पाया। वह अपनी बुआ के साथ रहती थी।

दूसरी तरफ हरमनप्रीत के प्रेम संबंध गोबिन्द सिंह के साथ थे और उनका विवाह भी पक्का हो चुका था। गोबिन्द सिंह हरमनप्रीत के घर हमेशा आता रहता था और उसने विवाह का झांसा देकर हरमनप्रीत के साथ शारीरिक संबंध भी कायम कर लिए थे। उसने कहा कि शारीरिक संबंध कायम कर लेने के बाद गोबिन्द सिंह ने अपने परिवार की मिलीभगत से हरमनप्रीत से विवाह करवाने से मना करना शुरू कर दिया। निष्कर्ष के तौर पर गोबिन्द सिंह और हरमनप्रीत कौर की तकरार भी होने लगी। इसके बाद हरमनप्रीत कौर परेशान रहने लगी और उसने इसकी जानकारी फ़ोन के द्वारा अपने परिवार को दी।

हरमनप्रीत कौर ने बताया था कि गोबिन्द सिंह और उसके पारिवारिक मैंबर झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देते थे और ज़हर खाकर मर जाने के ताने देते थे। वह अपने पुत्र का विवाह करवाने के बदले उनसे पैसो की मांग भी करते थे। गोबिन्द सिंह ने हरमनप्रीत कौर को जाकर जहरीली गोलियां दी। गुस्से में आ कर हरमनप्रीत कौर ने खुदकुशी नोट लिख जहरली वस्तु निगल ली।

इस घटना का पता लगने पर हरमनप्रीत कौर को शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया , जहां उसे मृतक घोषित कर दिया गया। पुलिस ने गोलू सिंह के बयानों और लड़की से मिले खुदकुशी नोट के आधार पर गोबिन्द सिंह, निर्मल सिंह, गोबिन्द सिंह की माता और बहन के खिलाफ केस दर्ज कर दोषियों की तलाश आरंभ कर दी है