रांची रेलवे स्टेशन पर बढ़ रही हैं यात्री सुविधाएं, फुट ओवरब्रिज का हो रहा निर्माण, यात्रियों को ये होगा फायदा.

रांची रेलवे स्टेशन पर बढ़ रही हैं यात्री सुविधाएं, फुट ओवरब्रिज का हो रहा निर्माण, यात्रियों को ये होगा फायदा.

रांची रेलवे स्टेशन की सूरत बदल रही है. यात्री सुविधाओं में लगातार बढ़ोत्तरी की जा रही है. रेल यात्रियों को स्टेशन पर किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, इसकी कोशिश की जा रही है. इसी क्रम में फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है, जिससे यात्री प्लेटफॉर्म से सीधे सर्कुलेटिंग एरिया एवं कार पार्किंग एरिया में आ सकते हैं, जबकि कार पार्किंग एवं एरिया सर्कुलेटिंग एरिया से सीधे प्लेटफॉर्म पर जा सकते हैं.

रांची रेलवे स्टेशन रांची रेल मंडल का एक प्रमुख रेलवे स्टेशन है. रेल प्रशासन रांची रेलवे स्टेशन एवं अन्य स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधाओं में लगातार बढ़ोत्तरी के लिए प्रयासरत है. इसी कड़ी में रांची रेलवे स्टेशन पर एक फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है, जिससे यात्री प्लेटफॉर्म से सीधे सर्कुलेटिंग एरिया एवं कार पार्किंग एरिया में आ सकते हैं एवं कार पार्किंग तथा एरिया सर्कुलेटिंग एरिया से सीधे प्लेटफॉर्म पर पहुंच सकते हैं.

रांची रेलवे स्टेशन के इस फुट ओवरब्रिज के निर्माण के लिए 450 टन क्रेन की मदद से 12-12 टन के दो गार्डर लगाए गए हैं. रांची रेल मंडल के इंजीनियरिंग, विद्युत,वाणिज्य एवं इंजीनियरिंग (पुल) विभाग के सहयोग से ये कार्य किया गया.