पीएम मोदी का सरकारी खरीद व सर्थन मूल्य पर बढ़ा ऐलान

पीएम मोदी का सरकारी खरीद व सर्थन मूल्य पर बढ़ा ऐलान
पीएम मोदी का सरकारी खरीद व सर्थन मूल्य पर बढ़ा ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में किए गए कृषि सुधारों को देश में कृषि क्षेत्र के विस्तार और किसानों की आय बढ़ाने की दिशा में महत्वपूर्ण करार दिया और स्पष्ट किया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य एमएसपी और सरकारी खरीद देश की खाद्य सुरक्षा का अहम हिस्सा है और सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये बातें शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से स्युक्तं राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहीं। इस अवसर पर उन्होंने 75 रुपए का स्मारक सिक्का जारी किया। साथ ही हाल में विकसित की गई आठ फ़ैसलों की 17 जैव संवर्धित किस्मों को भी राष्ट्र को समर्पित किया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कुपोषण पर काबू पाने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को लेकर कहा कि देश में निरंतर ऐसे सुधार किए जा रहे हैं, जो वैश्विक खाद्य सुरक्षा के प्रति भारत की प्रतिबद्धता दिखाते हैं। उन्होंने कहा हाल में जो तीन बड़े कृषि सुधार हुए हैं, वे देश के कृषि क्षेत्र का विस्तार करने में और किसानों की आय बढ़ाने में महत्वपूर्ण कदम है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसानों को लागत का डेढ़ गुणा दाम न्यूनतम समर्थन मूल्य ( एमएसपी ) के रूप में मिले।

हैलो दोस्तों! Jharkhand Khabri के साथ जुड़ने के लिए आपका तहे दिल से शुक्रिया. Jharkhand khabri एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां हम आपको मेनस्ट्रीम मीडिया से गायब हुए, असल मुद्दे बताते हैं. Jharkhand Khabri के ज़रिए हम आप तक बिल्कुल ताजा और कड़क ख़बर पहुंचाते हैं, बिल्कुल आपकी सुबह की चाय की तरह. खबरों के डेली डोज की जिम्मेदारी आप Jharkhand Khabri पर छोड़ दिजिए. आप बस जिंदगी के मजे लिजिए.