राहुल गांधी: का मोदी पर हमला कहा 'चुनाव हुआ खतम लूट फिर की हुई शुरुआत'

राहुल गांधी: का मोदी पर हमला कहा 'चुनाव हुआ खतम लूट फिर की हुई शुरुआत'

नई दिल्ली - देश में महंगाई आसाम छू रही है। वही देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत फिर से उचायी पर पहुंच रही। आज पेट्रोल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 30 पैसे प्रति लीटर की बढोतरी हुई। तेल कंपनी ने लगातार तीसरे दिन तेल के दाम बढ़ाए हैं। बढ़ते तेल की कीमत को देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा।

राहुल ने ट्वीट किया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा की "चुनाव ख़त्म, लूट फिर शुरू !" मोदी सरकार को निशाना साधा।किसी पहले भी तेल की कीमत को लेकर राहुल आलोचना में रहे हैं। साथ ही कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, देश कोरोना से जूझ रही है, पर मोदी सरकार हर रोज पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा कर जनता को लूट रही है. पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतें वापस लें।

गुरुवार को कीमत की वृद्धि के बाद पेट्रोल की कीमत 90.99 रुपए प्रति लीटर हो गई। और डीजल की कीमत 81.42 रुपए प्रति लीटर हो गई। दोनो ईंधन के दाम देश भर में बढ़ाए गए हैं। अलग अलग राज्य में यह वृद्धि अलग अलग होती है. राज्यों में स्थानीय स्तर पर लगने वाले मूल्य वर्धित कर (वैट) की दर अलग अलग होने के कारण दम में अंतर होता है।

चुनाव के दौरान कीमत नही बढ़ाई गई थी कीमतें। विधानसभा चुनाव के लगभग 18 दिन तक नही हुई कीमत में बदलाव। वही चुनाव का नतीजा आते ही कीमत में वृद्धि होने लगी। 

क्यों हो रही कीमत में वृद्धि।

भारत में लगातार कोरोना महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत बाजार में लागत मजबूती के तरफ है। अमेरिका में मांग बढ़ने और डॉलर के कमजोर पड़ने से बढ़ रही है कीमत। कच्चे तेल के दाम 70 डालर प्रति बैरल के करीब पहुंच चुके हैं.