झारखंड की राजधानी रांची में 3 दिनों तक कड़ी धूप रहेगी, 41 के पार पहुंचेगा पारा; 29 अप्रैल से छाएंगे बादल, बारिश के भी आसार

झारखंड की राजधानी रांची में 3 दिनों तक कड़ी धूप रहेगी, 41 के पार पहुंचेगा पारा; 29 अप्रैल से छाएंगे बादल, बारिश के भी आसार

रांची में अगले तीन दिनों तक मौसम साफ रहेगा। कड़ी धूप के कारण दौरान उच्चतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। अगले तीन दिनों रांची के उच्चतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस के बढ़ोतरी की संभावना है। इसके साथ ही पहली बार रांची का पारा 41 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच सकता है।

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो रांची का अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। हालांकि 29 अप्रैल से बाद मौसम के एक बार फिर करवट लेने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 29 अप्रैल से 1 मई तक रांची समेत राज्य के उत्तर-पूर्वी, मध्य व दक्षिणी भाग में कही-कहीं मेघ-गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

42 के पार पहुंचा डाल्टेनगंज का पारा

वहीं पिछले 24 घंटे में राज्य भर के मौसम की बात करें तो डाल्टेनगंज का पारा सबसे हाई रहा। यहां का उच्चतम तापमान राज्य भर में सर्वाधिक 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सबसे कम न्यूनतम तापमान 221 डिग्री सेल्सियस बोकारो का दर्ज किया गया। इसके अलावा जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस, बोकारो का अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस, चाईबासा का 40.8 डिग्री सेल्सियस और पाकुड़ का 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।