यूपी चुनाव के पहले टीम राहुल को झटका, जितिन प्रसाद BJP में हुए शामिल

यूपी चुनाव के पहले टीम राहुल को झटका, जितिन प्रसाद BJP में हुए शामिल

कांग्रेस के लिए इन दिनों कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। एक तरफ जहां कांग्रेस उत्तर प्रदेश चुनाव की तैयारियों में खुद को झोंकने की तैयारी कर रही है वहीं पार्टी को यूपी चुनाव के ठीक पहले बड़ा झटका लग गया है। राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले और उनके टीम के मजबूत साथी जितिन प्रसाद ने पाला बदल लिया है। जितिन प्रसाद कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। आज उन्होंने दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। 

जितिन प्रसाद के पिता जितेंद्र प्रसाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रह चुके हैं। कांग्रेस नेतृत्व को लेकर एक बार उन्होंने गांधी परिवार को चुनौती दी थी। इसके बाद जब उनके पिता का निधन हुआ तो उस वक्त जितिन प्रसाद केवल 27 साल के थे। इसके बाद लगातार वह कांग्रेस के लिए काम करते रहे टीम राहुल गांधी के मजबूत साथी के तौर पर उनकी पहचान कांग्रेस में की जाती रही लेकिन अब यूपी चुनाव के ठीक पहले उन्होंने पाला बदलते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया है। पार्टी कार्यालय पहुंचने पर आज बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और मंत्री पीयूष गोयल से उन्होंने मुलाकात की। पीयूष गोयल ने उनका बीजेपी में स्वागत किया। 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले जितिन प्रसाद को अपने पाले में कर बीजेपी कहीं न कहीं सामाजिक समीकरण को साधने में जुट गई है। कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव में ब्राह्मण बिरादरी को साधने की कोशिश की थी और अब जितिन प्रसाद के पाला बदलने के बाद कांग्रेस के इस प्लान पर पानी फिर सकता है। जितिन प्रसाद की छवि बेहद साफ सुधरी रही है। युवाओं में उनकी अच्छी खासी पकड़ भी मानी जाती है। ऐसे में बीजेपी जितिन प्रसाद के इमेज का इस्तेमाल विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखकर करेगी।