Shooter Dadi चंद्रो तोमर का करोना से निधन

शूटर दादी चंद्रो तोमर का करोना से निधन मेरठ के निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज।
शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का शुक्रवार को निधन हो गया। चंद्रो तोमर कोरोना से पीड़ित थी और मेरठ के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। हाल ही में इनके जीवन पर आधारित एक फिल्म भी आई थी सांड की आंख। शूटर दादी चंद्रो तोमर उत्तर प्रदेश के बागपत में अपने परिवार के साथ रहती थी। 

इससे पहले मंगलवार को मशहूर निशानेबाज चंद्रो तोमर के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी मिली थी। 
सांस लेने में परेशानी के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उत्तर प्रदेश के बागपत की रहने वाली 89 साल की निशानेबाज ट्विटर पेज पर यह जानकारी दी गई है। उनके ट्विटर पेज पर लिखा गया है, " दादी चंद्रो तोमर कोरोना पॉजिटिव है और सांस की परेशानी के चलते हॉस्पिटल में भर्ती है। ईश्वर सबकी रक्षा करें  - परिवार"। 

चंद्रो तोमर ने जब निशानेबाजी को अपनाया तब उनकी उम्र 60 साल से अधिक थी।  लेकिन इसके बाद उन्होंने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिता जीती। उन्हें विश्वा की सबसे उम्रदराज निशानेबाज माना जाता है। उन्होंने अपनी बहन (देवरानी) प्रकाशी  तोमर के साथ कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया था। प्रकाशी भी दुनिया की उम्रदराज महिला निशानेबाजों में शामिल है । अपने जीवन में उन्होंने पूर्व पुरुष प्रधान समाज में कई रुड़ियों को भी समाप्त किया।