टीका के बारे में अफवाह फैलाने पर की जाएगी कार्रवाई : डीसी

टीका के बारे में अफवाह फैलाने पर की जाएगी कार्रवाई : डीसी

कोविड-19 वैक्सीनेशन के तीसरे चरण का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त दिलीप टोप्पो ने शनिवार को टीम के साथ प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भंडरा सहित प्रखंड के विभिन्न टीका केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने भैसमुंदो, मसमानो, भीठा, जमगांई, बुडका, मलंगटोली, सेमरा, ब्रम्हणडीहा केंद्रों में चल रहे टीकाकरण का निरीक्षण किया और वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लिया। उपायुक्त ने कहा कि जिन्हें मौका मिल रहा है, वे अवश्य अपना टीका ले लें। टीका लेने के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अवश्य पहनें। गर्म पानी पीएं।

दिनभर में 4-5 बार भाप लें। अगर कोई व्यक्ति टीका के बारे कोई अफवाह फैलाते हुए पाए जाते हैं तो जिला प्रशासन वैसे लोगों पर कार्रवाई करेगा। उन्होंने भैसमुंदो केंद्र में संबंधित स्वास्थ्य कर्मियों को पारदर्शिता के साथ टीकाकरण कार्य को सुचारू रूप से संचालित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कक्ष की साफ-सफाई एवं अन्य सुविधाओं को सुव्यवस्थित ढंग से बहाल करने का निर्देश दिया। कहा कि टीकाकरण स्थल पर सभी सुरक्षा मानकों एवं कोविड-19 का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए लाभुकों को टीकाकरण किया जा रहा है।

उपायुक्त ने सिविल सर्जन विजय कुमार व प्रभारी चिकित्सक निरुपमा टोप्पो को अधिक से अधिक संख्या में लाभुकों को टीकाकरण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चिकित्सकों की पूरी निगरानी में वैक्सीन दिया जाए। यह सुरक्षित है तथा जनहित में सभी का वैक्सीन लेना भी बेहद जरूरी है। कहा कि कोविड-19 का टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। अफवाहों पर ध्यान न देते हुए अपने नजदीकी सेंटरों पर जाकर टीका अवश्य लगवाएं।

मौके पर अनुमण्डल दण्डाधिकारी अरविंद कुमार लाल, सिविल सर्जन डाॅ विजय कुमार, समाज कल्याण पदाधिकारी मनीषा तिर्की, ओएसडी अमित बेसरा, जेएसएलपीएस कार्यक्रम प्रबंधक सुजीत बारी, बीडीओ पवन कुमार महतो, सीओ दिनेश प्रसाद गुप्ता, सीआई भीखराम कुमार, डॉ ओम कुमार, डॉ सुमन कुमार सहित स्वास्थ्य कर्मी व प्रखंड कई कर्मी मौजूद थे।